अक्षय कुमार से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, कोरोना काल में सितारे भी कर रहे लोगों की मदद

सरकार ने ऑक्सीजन की कमी की भरपाई के लिये कई फैसले लिये हैं, इसी कड़ी में कई सेलेब्स ने भी अपने तरीके से लोगों को मदद करने की कोशिश की है।

New Delhi, Apr 26 : देश में कोरोना संकट बढता जा रहा है, हर दिन कोरोना के बढते मामलों के चलते लोग परेशानी से जूझ रहे हैं,  अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है, ऑक्सीजन को लेकर इस साल जितना हाहाकार देश में मचा है, वो कोरोना की पहली वेब में नहीं देखने को मिला था, इस बीच सरकार ने ऑक्सीजन की कमी की भरपाई के लिये कई फैसले लिये हैं, इसी कड़ी में कई सेलेब्स ने भी अपने तरीके से लोगों को मदद करने की कोशिश की है।

Advertisement

सोनू सूद
इन सबमें सबसे ऊपर नाम बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का है, वो पिछले साल से ही प्रवासी मजदूरों तथा कामगारों की मदद कर रहे हैं, वो एक मसीहा के तौर पर उनके लिये उभरे हैं, sonu sood 1 हाल ही में सोनू ने छोटे-छोटे और दूर-दराज के गावों में वैक्सीनेशन करवा रहे हैं, साथ ही लोगों के बीच जागरुकता फैला रहे हैं।

Advertisement

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा भारत में नहीं है, लेकिन इसके बावजूद वो देश के लिये आगे आई है, देश भर से कोविड से बचाव करने वाले संसाधनों का आदान-प्रदान कर रही है, जिससे की लोग अपनी आवश्यकता के अनुसार उन संसाधनों को पा सकें, अपनी वैश्विक पहुंच का इस्तेमाल करते हुए प्रियंका इस समय के दौरान हमारे साथी नागरिकों की मदद करने के लिये सामुदायिक भागीदारी की जरुरतों पर जोर दे रही है।

Advertisement

अक्षय कुमार
बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने एक दिन पहले ही पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के फाउंडेशन को 1 करोड़ रुपये दान दिये हैं, gambhir akshay इन पैसों का इस्तेमाल जरुरतमंदों को फूड, मेडिसिन और ऑक्सीजन के लिये इस्तेमाल किया जाएगा।

ये भी हैं
इनके अलावा एक्टर गुरमीत चौधरी ने आम लोगों के लिये पटना और लखनऊ में अल्ट्रा मोडर्न 1 हजार बेड का अस्पताल खोलने का ऐलान किया है, उन्होने इंस्पायर करने के लिये सोनू सूद का भी आभार जताया है। भूमि पेडनेकर हाल ही में कोरोने से रिकवर हुई हैं, उन्होने खुद भी प्लाज्मा डोनेट किया और लोगों को भी प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की। इसके अलावा कई और भी सितारे हैं, जो लोगों की मदद कर रहे हैं, सलमान खान लोगों को खाना बांट रहे हैं।