पीएम मोदी ने पुतिन से की बात, रुस से अगले दिन पहुंची मदद के लिये दो विमान, पढिये पूरी खबर

पीएम मोदी ने शनिवार को समीक्षा बैठक में राजस्व विभाग को ऐसे उपकरणों की निर्बाध और तेज निकासी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।

New Delhi, Apr 29 : भारत में कोरोना संक्रमण के बढते मामलों के बीच रुस से मेडिकल जरुरतों की पहली खेप गुरुवार को भारत पहुंच गई है, रुस ने भारत को भेजी पहली खेप में 20 ऑक्सीजन कंसटेटर, 75 वेंटिलेटर, 150 बेडसाइड मॉनिटर और दवाइयां शामिल है, रुस से दो उड़ाने ये सारी मदद लेकर तड़के सुबह दिल्ली पहुंची, इस संबंध में सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स ने कहा, कि एयर कार्गो और दिल्ली कस्टम्स दोनों विमानों से आई वस्तुओं का तेजी से क्लियरेंस किया जा रहा है।

Advertisement

समीक्षा बैठक
पीएम मोदी ने शनिवार को समीक्षा बैठक में राजस्व विभाग को ऐसे उपकरणों की निर्बाध और तेज निकासी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था, narendra-modi जिसके बाद राजस्व विभाग ने सीमा शुल्क निकासी से संबंधित मुद्दों के लिये सीमा शुल्क संयुक्त सचिव गौरव मसलदन को नोडल अधिकारी नामित किया है।

Advertisement

इन देशों ने की मदद की घोषणा
आपको बता दें कि अमेरिका, रुस, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, बेल्जियम, रोमानिया, लक्समबर्ग, सिंगापुर, पुर्तगाल, PM Modi स्वीडन, न्यूजीलैंड, कुवैत तथा मॉरीशस समेत कई प्रमुख देशो ने भारत को महामारी से लड़ने में मदद करने के लिये मेडिकल सहायता की घोषणा की है।

Advertisement

मोदी-पुतिन के बीच हुई बात
इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की है, और कोरोना से उतपन्न स्थितियों पर चर्चा की, मोदी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। उन्होने कहा कि मेरे मित्र राष्ट्रपति पुतिन से आज मेरी अच्छी बातचीत हुई, हमने कोरोना से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की, इसके खिलाफ लड़ाई में रुस की ओर से दी जा रही मदद और सहयोग के लिये मैंने राष्ट्रपति पुतिन को धन्यवाद किया।

Tags :