EXIT POLL पर बात करने आई थी, अब कह रही चर्चा ना करुंगी, कांग्रेस नेता पर बिफरे एंकर, वीडियो

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि देखिये पहले ये किसी को आभास नहीं था कि कोरोना की महामारी इतनी तेज बढेगी, यहां तक हाल होगा, इसका अनुमान हममें से किसी को नहीं था।

New Delhi, Apr 30 : देश के पांच राज्यों में नई सरकार चुनने के लिये विधानसभा चुनाव के तहत 4 राज्यों तथा एक केन्द्र शासित प्रदेश के लोगों ने अपना फैसला दे दिया है, मतदान खत्म हो चुका है, अब लोगों की नजर 2 मई को आने वाले चुनाव परिणाम पर टिकी है, उससे पहले एग्जिट पोल्स में तरह-तरह के दावे किये जा रहे हैं, जिसे लेकर न्यूज चैनलों ने बहस कराया।

Advertisement

एबीपी न्यूज पर बहस
एबीपी न्यूज चैनल पर इसे लेकर पैनल डिबेट में एंकर सुमित अवस्थी ने कांग्रेस, बीजेपी, टीएमसी के प्रवक्ताओं के साथ सीटों के जीतने की संभावना पर बातचीत शुरु की, तो कांग्रेस की प्रवक्ता अलका लांबा ने एग्जिट पोल पर बोलने से साफ इंकार कर दिया, उन्होने कहा कि आज के समय में हम चुनाव की बजाय चिताओ पर चिंता तकर रहे हैं, वो बोलीं कि इस माहौल में हम इस पर बात नहीं कर सकते हैं, एंकर सुमित अवस्थी ने उनसे कहा कि आपको बता कर बुलाया गया था, आप डिबेट में एग्जिट पोल के लिये राजी होकर आई, और अब कह रही हैं कि हम इस पर चर्चा नहीं करेंगे।

Advertisement

क्या कहा अलका ने
कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि देखिये पहले ये किसी को आभास नहीं था कि कोरोना की महामारी इतनी तेज बढेगी, यहां तक हाल होगा, इसका अनुमान हममें से किसी को नहीं था, लेकिन आज जो हालात है, उसे देखते हुए हम एग्जिट पोल पर कोई बात नहीं करेंगे। इसी शो में बाद में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा भी जुड़े, उन्होने एग्जिट पोल पर बात करने के बजाय कहा, कि आज हम अगर चैनल पर कौन जीत रहा है और कौन हार रहा है, इस पर चर्चा कर रहे हैं, तो देश हमें माफ नहीं करेगा, आज देश कोविड से हार रहा है, अस्पताल में बेड नहीं मिल रहे, हम चर्चा कर रहे कि कौन जीत रहा और कौन हार रहा।

Advertisement

शो छोड़कर जा रहा
पवन खेड़ा ने कहा, हमें माफ करें, मैं यहां से शो छोड़कर जा रहा हूं, यहां हम चुनाव पर जीत-हार की बात कर रहे हैं, वहां श्मशान घाट पर लाशों की कतारें लगी है, उनके परिजनों के दिल पर क्या गुजर रही है, जरा उसे सोचिए। उन्होने कहा कि हम देश के साथ धोखा नहीं कर सकते, अगर आप हमें कोविड पर बोलने का मौका देंगे, तो मैं 45 मिनट बोलूंगा, इसके सिवा किसी और मुद्दे पर नहीं बोलूंगा, आप भगाना चाहें, तो मैं चला जाएगा, इस पर एंकर ने कहा कि अगर भगाना ही होता, तो फिर बुलाता ही क्योँ।