कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस का खुलासा, कहा गया कपड़े उतारो, रोल के लिये देखना है…

कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस ने कहा कि ये एक सच्चाई है, जब मैं मुंबई में नई थी, तो जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे अपने ऑफिस बुलाया, मैं अपनी बहन के साथ वहां पहुंची।

New Delhi, May 03 : ग्लैमर इडस्ट्री में कास्टिंग काउच की खबरें नई नहीं हैं, अब एक्ट्रेस ईशा अग्रवाल ने कास्टिंग काउच पर खुलासा किया है, उन्होने बताया कि उनसे किस तरह की डिमांड की गई। ईशा फिल्म कहीं है मेरा प्यार में जैकी श्रॉफ और संजय कपूर के साथ काम कर चुकी हैं, इसके अलावा वो तमिल फिल्म थित्तिवसल में नजर आई थी।

Advertisement

आसान नहीं राह बनाना
ग्लैमर इंडस्ट्री के बारे में बात करते हुए ईशा अग्रवाल ने कहा, छोटे शहरों से आने वाले कलाकारों को जल्दी स्वीकार नहीं किया जाता है, इसके अलावा कास्टिंग काउच तो है ही नहीं, जिससे दो चार होना पड़ता है, वेबसाइट स्पॉटब्वॉय से बात करते हुए ईशा ने कहा, मनोरंजन उद्योग में यात्रा करना आसान नहीं है, यहां बहुत मेहनत लगती है।

Advertisement

छोटे शहर वालों को होती है मुश्किलें
उन्होने कहा कि मैं लातूर के एक छोटे से कस्बे से आती हूं, मुंबई में नाम कमाना कम चुनौती का काम नहीं है, जब आप किसी छोटे शहर से आते हैं, तो लोग ये स्वीकार नहीं कर पाते, कि आप ग्लैमर इडस्ट्री के लिये हैं, ये एक बड़ी चुनौती है, मैंने किसी तरह अपने माता-पिता को मनाया, पढाई खत्म करने के बाद मैं मुंबई पहुंची, और ऑडिशन देने लगी।

Advertisement

आपबीती सुनाई
कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस ने कहा कि ये एक सच्चाई है, जब मैं मुंबई में नई थी, तो जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे अपने ऑफिस बुलाया, मैं अपनी बहन के साथ वहां पहुंची, उसने दावा किया कि वो कई बड़े एक्टर्स को कास्ट कर चुका है, मुझे भी अच्छे प्रोजेक्ट्स में काम दिलाएगा। फिर अचानक उसने मुझसे सारे कपड़े उतारने को कहा, ताकि मेरी बॉडी देख सके, उसने इसकी वजह बताई कि रोल के लिये उसे देखना जरुरी है, मैंने उसे तुरंत मना कर दिया, अपनी बहन को लेकर वहां से निकल गई, कुछ दिनों बाद तक वो मुझे मैसेज करता रहा, लेकिन जल्द ही मैंने उसे ब्लॉक कर दिया।

सही जगह खोजने की जरुरत
मिस ब्यूटी टॉप आफ द वर्ल्ड 2019 की विजेता रहीं ईशा अग्रवाल नये कलाकारों को सलाह देती हैं कि बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो ये दावा करते हैं कि वो बड़ी कास्टिंग कंपनियों के साथ काम करते हैं, इसलिये उनसे सतर्क रहिये। वो फिल्मों का ऑफर देकर फंसाने की कोशिश करते हैं, इसके लिये उनकी शर्तें होती है, इन लोगों की बातों में ना आएं, आपको सही जगह खोजने की जरुरत है, बस जहां आपका टैलेंट मायने रखता हो और कोई शर्त ना हो।