सरकार की वजह से IPL 2021 बीच में ही छोड़ेंगे शाकिब और मुस्तफिजुर, जानिये क्या है कारण?

बांग्लादेश सरकार ने भारत तथा दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों के लिये 14 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया है, जिसकी वजह से क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब और मुस्तफिजुर को तय समय से पहले ही बांग्लादेश रवाना होना होगा।

New Delhi, May 04 : आईपीएल 2021 में विदेशी खिलाड़ियों के घर लौटना कर जाना जारी है, लियाम लिविंगस्टोन, केन रिचर्ड्सन,  एडम जंपा जैसे सितारे टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट चुके हैं, अब खबर है कि राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और केकेआर के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी तय समय से पहले ही बांग्लादेश लौंटेगे, बांग्लादेश टीम को 23 मई से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है।

Advertisement

बांग्लादेश सरकार का नियम
दरअसल बांग्लादेश सरकार ने भारत तथा दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों के लिये 14 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया है, जिसकी वजह से क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब और मुस्तफिजुर को तय समय से पहले ही बांग्लादेश रवाना होना होगा, पहले के प्लान के अनुसार शाकिब-मुस्तफिजुर आईपीएल में 19 मई तक के लिये उपलब्ध रहने वाले थे, बांग्लादेश पहुंचकर इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी। उससे पहले तीन दिन क्वारंटीन रहना था, लेकिन भारत में कोरोना के लगातार तेजी से बढते मामलों की वजह से बांग्लादेश के स्वास्थ्य विभाग ने नियम को सख्त कर दिया है।

Advertisement

शानदार प्रदर्शन
मुस्तफिजुर रहमान  प्रदर्शन राजस्थान रॉयल्स के लिये अब तक काफी शानदार रहा है, और उन्होने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत में अहम योगदान दिया था, बायें हाथ के तेज गेंदबाज ने हैदराबाद के खिलाफ अपने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये थे।

Advertisement

शाकिब का फीका प्रदर्शन
हालांकि शाकिब अल हसन का प्रदर्शन केकेआर के लिये इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है, राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं, जबकि लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रयू टाय बायो बबल से होने वाली थकान का हवाला देकर स्वदेश लौट चुके हैं।