BJP ने बनाया उम्मीदवार, सबसे कम उम्र की ‘मिनी विधायक’ बनकर रचा इतिहास, हो रही खूब चर्चा

21 वर्षीय आरती को राजनीति में कोई खास रुचि नहीं थी, लेकिन परिवार की राजनीतिक विरासत को देखते हुए वो बड़ी हुई, आरती अभी जिले के महारानी लाल कुंवरि स्नाकोत्तर महाविद्यालय से बीएससी कर रही है।

New Delhi, May 06 : यूपी के बलरामपुर में सबसे कम उम्र की जिला पंचायत सदस्य बनकर एक छात्रा ने इतिहास रच दिया है, चौधरीडीह वार्ड नंबर 17 से जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में 21 साल की छात्रा आरती तिवारी ने जीत हासिल कर सबसे कम उम्र की जिला पंचायत सदस्य होने का गौरव हासिल किया, आरती जिले में यूथ आइकन के रुप में उभर रही है।

Advertisement

विरासत में मिली राजनीति
21 वर्षीय आरती को राजनीति में कोई खास रुचि नहीं थी, लेकिन परिवार की राजनीतिक विरासत को देखते हुए वो बड़ी हुई, आरती अभी जिले के महारानी लाल कुंवरि स्नाकोत्तर महाविद्यालय से बीएससी कर रही है, Politics5 वो थर्ड ईयर की छात्रा हैं, इन्होने जिले के वार्ड नंबर 17 चौधरीडीह से जिला पंचायत सदस्य के पद के लिये चुनाव लड़ा था, वो 7157 वोटों से जीत हासिल की, जिला पंचायत चुनावों को मिनी विधायकी का चुनाव कहा जाता है, इतने कम उम्र में सफलता मिलना अपने आप में बड़ी बात है।

Advertisement

दिग्गजों को हराकर हासिल की जीत
आरती बीजेपी के समर्थन से चुनाव लड़ी थी, दिग्गजों को हराकर चुनाव में जीत हासिल करने वाली आरती के चाचा श्याम मनोहर तिवारी राजनीति में पहले से सक्रिय हैं, वो बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, BJP चाचा से प्रेरणा लेकर आरती जिला पंचायत चुनाव लड़ने का मन बनाया और बीजेपी से अपनी उम्मीदवारी पेश की।

Advertisement

चौधरीडीह जिला पंचायत सीट से चुनाव
बीजेपी ने समर्थन देकर आरती तिवारी को चौधरीडीह जिला पंचायत क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया, चुनाव के दौरान आरती ने क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों से अपने पक्ष में वोट देने की अपील की, क्षेत्र के विकास के प्रति अपने समर्पण को दिखाया, जिसके बाद लोगों ने उन्हें वोट देकर जीत दिलाई।