श्वेता तिवारी से उर्वशी ढोलकिया तक, ये टीवी एक्ट्रेसेज अपने दम पर अकेले पाल रही बच्चों को

टीवी की दुनिया की कई एक्ट्रेसेज ऐसी हैं, जो बिना किसी बाहरी मदद के अपने बच्चों की परवरिश कर रहे हैं, आइये मदर्स डे पर हम आपको उन सिंगल मदर के बारे में बताते हैं।

New Delhi, May 09 : जीवन गुलाबों से भरा बिस्तर नहीं है, जो आसानी से बीत जाए, कई मुश्किलें आती है, जिनसे पार पाना होता है, ये उन महिलाओं के लिये और भी मुश्किल बन जाता है, जो तलाकशुदा हैं, और अकेले ही अपने बच्चों की जिम्मेदारी संभाल रही हैं, उन्हें घिसे-पिटे सामाजिक नियम-कायदों से भी निपटना पड़ता है, टीवी की दुनिया की कई एक्ट्रेसेज ऐसी हैं, जो बिना किसी बाहरी मदद के अपने बच्चों की परवरिश कर रहे हैं, आइये मदर्स डे पर हम आपको उन सिंगल मदर के बारे में बताते हैं।

Advertisement

श्वेता तिवारी
श्वेता तिवारी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, वो दो बच्चों की मां हैं, एक्ट्रेस की एक बेटी अपने पहले पति राजा चौधरी है, जबकि एक बेटा दूसरे पति अभिनव कोहली से है, वो अकेले ही दोनों बच्चों की परवरिश कर रही हैं, श्वेता कई महिलाओं के लिये प्रेरणा हैं, वो फिलहाल खतरों के खिलाड़ी 11 के शूट में गई हुई हैं।

Advertisement

उर्वशी ढोलकिया
उर्वशी ढोलकिया ने 16 साल की उम्र में शादी कर ली थी, और वो दो लड़कों सागर तथा क्षितिज की मां हैं, उन्होने अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश की, कभी दोबारा शादी नहीं की, Urvashi4 ब्वॉयफ्रेंड अनुज सचदेवा के साथ उनके रिलेशनशिप की खूब चर्चा हुई थी, लेकिन ये रिश्ता सफल नहीं हो पाया था, उर्वशी के बेटे चाहते हैं कि वो दोबारा शादी कर लें, लेकिन एक्ट्रेस नहीं चाहती, इस बारे में बोलते हुए उन्होने कहा मेरे बच्चे और परिवार चाहते हैं कि मैं घर बसा लूं, लेकिन मैंने अभी तक इसे गंभीरता से नहीं लिया है, मैं इसे हमेशा हंसकर टाल देती हूं, मैं क्या सोंचू, ऐसा नहीं है कि मेरा टाइम चला गया है, लेकिन मैं एक सीमा से आगे नहीं सोच सकती हूं।

Advertisement

एकता कपूर
एकता कपूर ने सरोगेसी का सहारा लेकर बेटे रवि कपूर की सिंगर मदर बनी थी, ekta kapoor (5) एकता आईवीएफ के जरिये मां बनने की कई बार कोशिश कर रही थी, हालांकि इसमें वो कई बार असफल रही थी, जिसके बाद उन्होने सरोगेसी का सहारा लिया।

नीना गुप्ता
नीना ने अकेले अपनी बेटी मसाबा की परवरिश की है, जो अब बॉलीवुड की चर्चित फैशन डिजाइनर हैं, नीना ने सिंगल मदर होने की बात तब की थी, जब इस पर बात करना कोई सामान्य बात नहीं थी, नीना ने गर्व से आलोचनाओं का सामना किया, अपना सिर ऊंचा रखा, और साबित किया कि एक मां अकेले भी बच्चों की परवरिश ठीक से कर सकती है।

साक्षी तंवर
साक्षी तंवर कई टीवी सीरीयल और फिल्मों में काम कर चुकी हैं, साक्षी ने अब तक शादी नहीं की है, उन्होने एक बच्ची दित्या को गोद लिया है, अकेले ही साक्षी उनका परवरिश कर रही हैं।