हिमंत बिस्व सरमा की दिलचस्प लव स्टोरी, पत्नी से कहा था- ‘अपनी मां को बता दो, एक दिन CM बनूंगा’

असम के नए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को खुद पर पूरा भरोसा था, तभी तो उन्‍होंने अपनी प्रेमिका जो अब उनकी पत्‍नी को कहा था कि वो अपनी मां को ये बता दें … कि वो सीएम बनेंगे ।

New Delhi, May 11: असम के नए बने मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्‍वा सरमा अपने कॉलेज के दिनों में इस बात को लेकर आश्वस्त थे कि वह एक ना एक दिन असम के मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे । कॉटन कॉलेज में जब वो पढ़ रहे थे, तभी उन्‍होंने रिनिकी भुयन सरमा जो कि अब उनकी पत्‍नी से कहा था कि वो अपनी मां को बता दें कि वो एक दिन मुख्यमंत्री बनेंगे । रिनिकी भुयन तब उनकी दोस्‍त हुआ करती थीं ।

पत्‍नी ने खोले राज
असम के 15वें मुख्यमंत्री बनने के बाद हिमंत की पत्नी रिनिकी भुयन ने मीडिया से बातचीत की, उन्‍होंने बताया कि हिमंत अपने कॉलेज के दिनों से ही इस बात को लेकर स्पष्ट थे कि उन्हें भविष्य में क्या करना है । हिमंत पढ़ाई में पूरा ध्यान देते थे । रिनिकी ने बताया कि हिमंत जब उनसे मिले थे तो वह 22 साल के थे और रिनिकी खुद 17 साल की थीं । जब रिनिकी ने उनसे पूछा कि मैं अपनी मां से क्या बताऊं तो उन्होंने कहा कि उनसे कह देना कि मैं एक दिन असम का मुख्यमंत्री बनूंगा ।

अब भी अविश्‍वसनीय लगता है …
रिनिका ने कहा कि वो हिमंत की ये बातें सुनकर कुछ वक्त के लिए चौंक गईं थीं, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि वो जिससे शादी करने वाली हैं, उस शख्स के पास अपने तय लक्ष्य हैं । अपने राज्य के विकास के लिए सपने हैं और दृढ़संकल्प भी हैं । रिनिकी ने बताया कि जब हिमंत विधायक बने थे तब हमारी शादी हुई, उसके बाद बाद मंत्री बने । अब जब उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली है तो उन्‍हें विश्वास ही नहीं हुआ कि यह सच है ।

पति की तारीफ करते नहीं थकतीं रिनिकी
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रिनिकी ने बताया कि एक रात पहले जब उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर जब मैंने उनसे पूछा कि कौन? तो उन्होंने जवाब दिया मैं । उन्‍होंने कहा कि हिमंत मेरे लिए हमेशा हिमंत ही रहे, मैं उनको कभी मुख्यमंत्री पद से जोड़कर नहीं देखती थी । मुझे ऐसा करने में थोड़ा समय लगेगा । वो, अपने पति की तारीफ करती हैं । उनके मुताबिक हिमंत ने जिस तरह से राज्य में कोरोना से व्याप्त हालात को संभाला है वो सराहनीय है ।

दंपति के दो बच्‍चे हैं
हिमंत की पत्नी रिनीका मीडिया उद्यमी हैं, और दोनों के दो बच्चे हैं । बच्‍चों की उम्र 19 और 17 साल है । आपको बता दें नए मुख्‍यमंत्री हिमंत ने कॉटन कॉलेज से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है, उन्होंने गवर्मेंट लॉ कॉलेज से एलएलबी की है और गुवाहाटी यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में पीएचडी की डिग्री ली है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago