अखिलेश से लेकर चिराग पासवान तक, सौतेले भाई-बहन संग कैसा है संबंध

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव ने दो शादी की है, अखिलेश का मां मालती देवी के निधन के बाद मुलायम ने साधना गुप्ता से शादी की, प्रतीक यादव अखिलेश के सौतेले भाई हैं।

New Delhi, May 23 : शादी और तलाक समाज में सिक्के के दो पहलू की तरह हैं, पिछले कुछ सालों में हमारे समाज में तलाक की संख्या बढी है, कई ऐसे राजनेता भी हैं, जिन्होने दो शादियां की है, कुछ राजनेता ऐसे भी हैं, जिनके पिता ने दो शादियां की है, आइये जानते हैं इन नेताओं के अपने सौतेले भाई या बहन से कैसे संबंध हैं।

Advertisement

अखिलेश यादव
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव ने दो शादी की है, अखिलेश का मां मालती देवी के निधन के बाद मुलायम ने साधना गुप्ता से शादी की, प्रतीक यादव अखिलेश के सौतेले भाई हैं,  दोनों के बीच संबंध मधुर नहीं बताये जाते हैं, हालांकि दोनों में से किसी ने भी खुलकर कभी एक-दूसरे के खिलाफ कुछ नहीं बोला है, ये बात अलग है कि दोनों भाई शायद ही कभी एक-दूसरे के साथ मीडिया में साथ नजर आये हों।

Advertisement

चिराग पासवान
लोजपा प्रमुख चिराह पासवान के पिता पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी दो शादियां की थी, चिराग उनकी दूसरी पत्नी रीना पासवान के बेटे हैं, चिराग की दो सौतेली बहनें हैं, चिराग के सौतेली बहनों से संबंध कुछ खास नहीं हैं, chirag sadhu उनकी सौतेली बहन आशा पासवान ने तो खुलकर चिराग को लोजपा चीफ बनाये जाने का विरोध भी किया था।

Advertisement

सनी देओल
सनी देओल अभिनेता से नेता बन चुके हैं, उनके पिता धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की है, हेमा और धर्मेन्द्र की दो बेटियां हैं, सनी देओल के अपनी सौतेली बहनों से संबंध कुछ खास नहीं है, यहां तक कि दोनों बहनों की शादी में सनी शामिल भी नहीं हुए थे।