सगाई के बाद भी नहीं हो पाई थी रवि शास्त्री से अमृता सिंह की शादी, ये थी वजह

सनी देओल से ब्रेकअप के बाद अमृता की मुलाकात भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री से हुई, क्रिकेट और बॉलीवुड की नजदीकियां वैसे ही सुर्खियां बटोरती थी, इस वजह से अमृता-रवि का रिश्ता भी सुर्खियों में आ गया था।

New Delhi, May 27 : टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं, इस खास मौके पर हम आपको उनकी अधूरी प्रेम कहानी के बारे में बताएंगे, एक्ट्रेस अमृता सिंह 80 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती थी, बेताब से फिल्मों में कदम रखने वाली अमृता का नाम सबसे पहले सनी देओल के साथ जुड़ा था, फिल्म मेकिंग के दौरान दोनों के अफेयर के चर्चे थे, हालांकि जल्द ही इनका ब्रेकअप हो गया।

Advertisement

शास्त्री से मुलाकात
सनी देओल से ब्रेकअप के बाद अमृता की मुलाकात भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री से हुई, क्रिकेट और बॉलीवुड की नजदीकियां वैसे ही सुर्खियां बटोरती थी, इस वजह से अमृता-रवि का रिश्ता भी सुर्खियों में आ गया था। इस बीच दोनों एक मैग्जीन के कवर पेज पर नजर आये और अपने रिलेशन में होने की खबरों को और पुख्ता कर दिया, कहा जाता है कि रवि ने अमृता से सगाई भी कर ली थी, दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन रवि चाहते थे, कि अमृता अपना फिल्मी करियर छोड़ दें।

Advertisement

अमृता को मंजूर नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमृता को रवि की ये शर्त मंजूर नहीं थी, उन्होने एक इंटरव्यू में कहा था कि उस समय वो इंडस्ट्री में अपना मुकाम बना रही थी, इतनी जल्दी सबकुछ छोड़ नहीं सकती थी, वहीं रवि शास्त्री चाहते थे कि उनकी होने वाली पत्नी शादी के बाद घर और बच्चे संभाले, ना कि फिल्मों में काम करे।

Advertisement

अलग होने का फैसला
अमृता सिंह ने रवि शास्त्री की ये बात नहीं मानी, जिसके बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिये, रवि से अलग होने के बाद अमृता 11 साल बड़े विनोद खन्ना से प्यार कर बैठी, कुछ समय तक दोनों रिलेशन में रहे,  लेकिन शादीशुदा और 2 बच्चों की पिता विनोद खन्ना के साथ बेटी अमृता के रिश्ते से मां रुखखाना खुश नहीं थी, उन्होने बेटी को विनोद से रिश्ता तोड़ने को कहा, जिसके बाद दोनों ने राहें जुदा कर ली, फिर साल 1991 में अमृता ने सैफ अली खान से शादी कर ली, हालांकि 2004 में दोनों का तलाक हो गया।