लग्जरी लाइफ, आलीशान बंगले, महंगी कारें, ऐसी थी मेहुल चौकसी की जिंदगी

मेहुल चौकसी का कारोबार कई देशों में फैला हुआ है, इसके लिये वो जमकर विदेशी यात्राएं भी करता है, उसके पास आलीशान मकान, कारों का काफिला और लग्जरी सुविधाएं हैं।

New Delhi, May 28 : मेहुल चौकसी को हीरे के बड़े कारोबारियों में गिना जाता था, उसकी जिंगदी हमेशा से शानो-शौकत भरी रही है, अपने गीतांजलि ज्वेलरी ब्रांडस के लिये उसने बॉलीवुड की कई टॉप एक्ट्रेस को ब्रांड एंबेसडर बनाया, जिसमें ऐश्वर्या राय से लेकर कैटरीना कैफ तक शामिल हैं, जब भी उसके किसी नये शो रुम का उद्घाटन होता था, तो बॉलीवुड की कोई ना कोई एक्ट्रेस जरुर मौके पर मौजूद रहती थी।

Advertisement

कई देशों में कारोबार
मेहुल चौकसी का कारोबार कई देशों में फैला हुआ है, इसके लिये वो जमकर विदेशी यात्राएं भी करता है, उसके पास आलीशान मकान, कारों का काफिला और लग्जरी सुविधाएं हैं, मुंबई, गुजरात समेत उसकी दर्जनों संपत्ति देश और विदेश में है। मुंबई का बंगला भी लंबा-चौड़ा और शानो-शौकत भरा है, इसमें वो अक्सर बड़ी पार्टियां दिया करता था, उसके कारों के काफिले में रोल्स रॉयस भी शामिल थी, जिसकी कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये के आस-पास है।

Advertisement

बीच में छोड़ी थी पढाई
मेहुल चौकसी 5 फुट 5 इंच का शख्स है, जिसका वजन 120 किलो के आस-पास है, जन्म गुजरात के पालनपुर में हुआ, उसने कॉलेज की पढाई बीच में ही छोड़ दी, हमेशा से उसका अरमान दुनिया में डायमंड्स का टॉप बिजनेसमैन बनना था, 1985 में पिता के निधन के बाद उसने जब कारोबार संभाला, तो इसे तेजी से बढाया, गीतांजलि जेम्स की तरह उसके कई नामों से अलग-अलग ज्वेलरी प्रोडक्ट्स हैं।

Advertisement

शानदार जिंदगी
मेहलु शानदार जिंदगी जीने में यकीन रखता है, हमेशा महंगे सूट और लग्जरी घड़ियां पहनने वाले इस शख्स ने ही अपने भतीजे नीरव मोदी को पीएनबी से फ्रॉड का रास्ता बताया, वो पूजा-पाठ में उतना ही यकीन रखता है, उसके हाथों में अकसर पूजा का कलेवा बंधा होता था, मेहुल की कुल संपत्ति करीब 12 हजार करोड़ रुपये आंकी गई है, पीएनबी फ्रॉड मामले में उसकी पत्नी एमी मोदी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई थी, बताया जाता है, कि एमी भी उसके साथ एंटीगा में है, उनके एक बेटा और एक बेटी है, दोनों की शादी हो चुकी है। मेहुल पर हल्के हीरे बेचकर लोगों को बेवकूफ बनाने का भी आरोप है, ये आरोप किसी और ने नहीं बल्कि उनकी कंपनी के पूर्व डायरेक्टर और सहयोगियों ने लगाये हैं।