सोना नहीं लाने पर बहू की ले ली जान, ससुराल के आंगन में घर वालों ने किया अंतिम संस्कार

21 वर्षीय गीतांजलि की शादी करीब सालभर पहले सांगवी गांव के अभिषेक तावरे से हुई थी, 24 मई को दोनों की शादी की पहली सालगिरह थी, उसके कुछ दिन बाद पति ने गीतांजलि के रिश्तेदारों को फोन कर जानकारी दी कि उसने जहर खा लिया है।

New Delhi, May 29 : महाराष्ट्र के बारामती के सांगवी गांव में दहेज ना देना पर बहू की जान लेने का एक मामला सामने आया है, मायके वालों ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले अकसर उनकी बेटी पर दहेज लाने का दबाव बना रहे थे, लेकिन जब दहेज ना मिला, तो उनकी बेटी को जहर देकर मार डाला, लड़की की मौत से गुस्साये मायके वालों ने सुसराल के आंगन में ही अंतिम संस्कार कर दिया, मामले में बारामती तालुका पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Advertisement

सालभर पहले शादी
21 वर्षीय गीतांजलि की शादी करीब सालभर पहले सांगवी गांव के अभिषेक तावरे से हुई थी, 24 मई को दोनों की शादी की पहली सालगिरह थी, उसके कुछ दिन बाद पति ने गीतांजलि के रिश्तेदारों को फोन कर जानकारी दी कि उसने जहर खा लिया है, गीतांजलि को तत्काल बारामती के निजी अस्पताल में इलाज के लिये दाखिल किया गया, लेकिन आगे की जांच के लिये पुणे में एक अस्पताल में भेजा गया, गुरुवार सुबह 8 बजे के करीब इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Advertisement

ससुराल वालों पर आरोप
मृतका की चाची नमिता यादव ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाये हैं, नमिता ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि शादी में गीतांजलि को 51 तोला सोने के गहने देने की मांग ससुराल वालों ने की थी, घर के हालात अच्छे नहीं होने की वजह से ससुराल वालों की इस मांग को पूरा नहीं किया जा सका। शादी के कुछ दिन बाद से ही गीतांजलि के सास-ससुर ने मायके से सोने के गहने और पैसे लाने के लिये ताने मारने शुरु कर दिया, हालात खराब होने के बावजूद मायके वालों ने अब तक 25 तोला सोना दे दिया, फिर भी ससुराल वालों का मन नहीं भरा था।

Advertisement

मारपीट की जाती थी
उन्होने बताया कि दहेज लाने के लिये गीतांजलि के साथ बार-बार मारपीट भी की जाती थी, जिससे नाराज होकर महिला कुछ दिनों के लिये मायके भी चली गई थी, पर रिश्तेदारों ने समझा-बुझाकर फिर ससुराल भेज दिया, दो दिन पहले उनकी शादी की सालगिरह थी, उन्होने आरोप लगाया कि केक काटकर सालगिरह मनाने के बाद गीतांजलि को उसके पति, सास-ससुर और ननद ने मारपीट की, फिर जहर देकर मारा। गुरुवार सुबह इलाज के दौरान गीतांजलि की मौत हो गई, इसके बाद मायके वालों ने उसका अंतिम संस्कार आंगन में ही करने का फैसला लिया, इससे गांव में तनाव बढ गया, 100 से ज्यादा पुलिस वालों को तैनात किया गया।