इश्‍क में सात समंदर पार कर भारत आई फिलीपींस की लड़की, 2 साल कटे साथ, अब पैसा खत्‍म रिश्‍ता खत्‍म

फेसबुक पर दोस्‍ती, फिर प्‍यार … और इश्‍क से मिलने भारत पहुंची फिलीपींस की लड़की । लेकिन फिर लॉकडाउन हो गया और सारा इश्‍क काफूर हो गया । पढ़ें पूरा मामला ।

New Delhi, May 29: फिलीपींस से एक लड़की यूपी के हरदोई में अपने प्रेमी से मिलने पहुंची । दोनों फेसबुक पर मिले थे, फिर बातचीत शुरू हो गई और प्‍यार भी हो गया । 2019 अगस्‍त में भारत आई ये लड़की, तब से अपने प्रेमी के साथ उसके ही घर पर रह रही थी । लेकिन अब दोनों के प्‍यार का बुखार कम हो गया है । वजह कोविड के कारण लगा लॉकडाउन है । दरअसल, इस बीमारी के कारण लगे लॉकडाउन में उसका प्रेमी बेरोजगार हो गया । अब जब आर्थिक तंगी होने लगी है, तो युवती वापस लौट गई है ।

Advertisement

उतरा प्‍यार का बुखार
फिलिपंसी की रहने वाली एडना अगस्‍त 2019 में हरदोई के मझिला थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक पवन के घर आई थी, वो अपना घर परिवार सब छोड़कर भारत आ गई थी । साल 2020 में कोरोना महामारी की शुरुआत हो गई और  भारत में सख्‍त लॉकडाउन लगा दिया गया । जिसके बाद पवन का काम धंधा बंद हो गया । धीरे-धीरे समस्‍याएं बढ़ने लगीं, बचत भी खत्‍म हो गई । एडना के लिए अब यहां रहना मुश्किल होने लगा ।

Advertisement

परिजनों से किया संपर्क
एडना ने इसके बाद अपने परिजनों से संपर्क कर मदद मांगी। जिसके बाद फिलीपींस में रह रहे एडना के परिजनों ने दूतावास से संपर्क किया । फिलीपींस एंबेसी के अधिकारियों ने हरदोई में प्रशासन से संपर्क साधा और एडना को ढूंढ निकाला गया, जिसके बाद प्रशासन के लोग उसे लेने गांव पहुंचे । जिसके बाद उसे एंबेसी के अधिकारियों के साथ रवाना कर दिया गया है ।

Advertisement

एक साल के वीजा पर आई थी
एडना ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से उसके प्रेमी पवन की आर्थिक स्थिति खराब हो गई तो उसे रहने में समस्या होने लग गई। अब वह अपने देश फिलीपींस जाना चाहती है। वो भारत केवल एक साल का वीजा लेकर आई थी, लॉकडाउन की वजह से वापस नहीं जा सकी। वहीं इस मामले में पवन को नोटिस दिया गया है, जिसमें उनसे यह पूछा गया है कि विदेश से आई युवती के संबंध में उनके द्वारा प्रशासन को सूचना क्यों नहीं दी गई।