भतीजे ने कर दी हद, कोरोना पॉजिटिव वृद्ध का शव नदी में बहा दिया, वीडियो हो रहा वायरल, हुआ एक्शन

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसे देख मानवता शर्म से रिस झुक ले, यहां एक भतीजे ने वृद्ध परिजन का शव नदी में बहा दिया ।

New Delhi, May 31: यूपी के बलरामपुर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो सामने आया है, यहां कोरोना संक्रमित वृद्ध चाचा का शव भतीजे ने एक और शख्‍स की मदद से राप्ती नदी में फेंक दिया। मामला शनिवार का है । नदी में शव फेंकते हुए का वीडियो वायरल होने पर अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू की तो पूरा मामला सामने आ गया । पता चला कि एल-टू अस्पताल में भर्ती वृद्ध की देर शाम मौत हो गई थी, शनिवार दोपहर उसका भतीजा अंत्येष्टि के लिए उनका शव ले गया था।

Advertisement

शर्मनाक है वायरल वीडियो
वायरल वीडियो बलरामपुर का बताया गया है, इसमें दो लोग राप्ती नदी में शव फेंकते दिखाई दे रहे हैं । एक व्यक्ति ने पीपीई किट भी पहन रखा था। ये वीडियो जब सोशल मीडिया पर दिखा तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रांत सह मंत्री अभिषेक सिंह ने इसे अधिकारियों को टैग कर ट्वीट किया। जिसके बाद सीएमओ डॉ.विजय बहादुर सिंह तक बात पहुंची और मामले की पड़ताल शुरू की गई । जांच में पता चला कि शुक्रवार शाम को ही एल-टू में भर्ती मनकौरा काशीराम गांव निवासी 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित प्रेमनाथ मिश्रा की मौत हुई थी। परिजन को सूचना देने की कोशिश की गई, लेकिन फोन बंद आया ।

Advertisement

भतीजे ने लिया शव
शनिवार दोपहर सूचना पाकर मनकौरा काशीराम निवासी संजय शुक्ला ने खुद balrampur dead body river tapti (2) को मृत वृद्ध का भतीजा बताया, और शव को अंत्‍येष्टि के ले गया । एल-टू के नोडल अधिकारी डॉ. एपी मिश्रा के मुताबिक संजय ने बौद्ध परिपथ स्थित राप्ती नदी घाट तक शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस मांगी थी, कुछ लोग स्कार्पियो गाड़ी में बैठकर शव लेने आए थे । एंबुलेंस चालक को शव राप्ती नदी तक पहुंचाने की अनुमति दी गई थी। लेकिन वो शव को यूं नदी में बहा देंगे ये कौन सोच सकता था ।

Advertisement

दोनों युवक गिरफ्तार
सीएमओ ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मनकौरा काशीरामbalrampur dead body river tapti (2) निवासी संजय शुक्ला व एक अन्य के विरुद्ध शनिवार देर रात ही कोतवाली देहात में महामारी अधिनियम व आपदा प्रबंधन ऐक्ट के तहत केस दर्ज कराया गया था । जिसके बाद दोनों की देर शाम गिरफ्तारी भी हो गई । लेकिन इस तस्‍वीर ने सभी को विचलित कर दिया है । पिछले दिनों यूपी और बिहार में कई शव नदियों में बहते हुए पाए गए थे ।

Advertisement