अमित कुमार के बाद अब सुनिधि चौहान ने भी खोली रिएलिटी शोज़ के जजों की पोल, आपबीती बताई

सिंगर सुनीधि चौहान जो कि खुद दो सीजन में इंडियन आइडल की जज रह चुकी हैं, उन्‍होंने अब इन शोज की पोल खोलकर रख दी है । सिंगर से पहले अमित कुमार अपनी बात रख चुके हैं ।

New Delhi, Jun 01: इंडियन आइडल को लेकर शुरू हुए विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं । इस सीजन में ये शो कई विवादों का सामना कर चुका है । कुछ हफ्ते पहले टेलीकास्‍ट हुए किशोर कुमार स्‍पेशल में बतौर गेस्‍ट पहुंचे अमित कुमार ने शो के मेकर्स पर आरोप लगाया था, उन्‍होंने कहा कि मेकर्स ने उनसे कहा था कि बस पार्टिसिपेंट की तारीफ करो, चाहे वो कैसा भी गा रहा हो । तब बहुत विवाद हुआ था, लेकिन अब ऐसी ही बात शो की पूर्व जज और सिंगर सुनीधि चौहान ने भी कह दी है । सुनीधि ने कहा कि पार्टिसिपेंट की खराब परफॉरमेंस के बावजूद उन्हें तारीफ करने के लिए कहा जाता था ।

Advertisement

दो सीजन किए हैं जज
सुनीधि चौहान जो कि खुद इंडस्‍ट्री में एक रिएलिटी शो जीतकर पहुंची थीं, उन्‍होंने अपनी गायिकी से एक अलग ही मुकाम पाया है । यही वजह है कि उनका नाम देश के नामचीन सिंगर्स में से एक माना जाता है । सुनीधि इंडियन आइडल के पांचवें और छठें सीज़न में जज थीं । इन दिनों शो में जब पार्टिसिपेंट्स की तारीफ करने वाला विवाद चर्चा में हैं तो मीडिया ने उनसे भी बात करने की कोशिश की । जिस पर सुनीधि ने जो बताया वो चौंकाने वाला था ।

Advertisement

सुनीधि ने बताई आपबीती
सुनीधि चौहान ने कहा – ऐसा नहीं था कि सबको ये करना ही है, लेकिन हां, हमें उनकी तारीफ करने के लिए कहा ज़रूर जाता था । वो सबसे बेसिक चीज़ थी, इसी वजह से मैं शो के साथ अपना सफर जारी नहीं रख पाई । जैसा वो चाहते थे, मैं वो नहीं कर सकती थी । इसलिए मैंने अलग होना ही बेहतर समझा । सुनीधि ने कहा कि यही एक वजह है कि मैं आज कोई भी रिएलिटी शो जज नहीं कर रही हूं । हालांकि सुनिधि चौहान ने रिएलिटी शोज़ को म्यूज़िक एस्पिरेंट्स के लिए बड़ा मंच बताया । हालांकि आजकल के ट्रेंड पर चिंता भी जताई ।

Advertisement

वर्तमान में चल रहा ट्रेंड ठीक नहीं …
आजकल रिएलिटी शोज में जिस तरह से प्रतियोगियों को दिखाया जाता है उस पर सुनीधि का कहना है कि, इसमें आर्टिस्ट का ही नुकसान होता है । टीवी पर दिखाई गई उनकी कहानी की बदौलत उन्हें रातों-रात प्रशंसा और पहचान मिल जाती है । लेकिन इसकी वजह से उनमें काबिल बनने की भूख खत्म हो जाती है । हां, उनमें से कुछ मेहनत करते हैं, मगर फिर भी झट से आई फेम उन्हें मानसिक तौर पर अफेक्ट करती ही है । इसमें कंटेस्टेंट्स की कोई गलती नहीं,  ये सब टीआरपी के नाम पर हो रहा है ।