दुल्हन के पैर में दूल्हे ने झुकाया सिर, तो लोगों ने खड़े किये सवाल, मिला करारा जवाब

ट्विटर पर वायरल होने वाली इस तस्वीर को डॉ. अजीत वारवंडकर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है, इस तस्वीर को शेयर करने के साथ ही उन्होने दिल को छू लेने वाला कैप्शन भी लिखा है।

New Delhi, Jun 02 : इंटरनेट पर एक तस्वीर जबरदस्त वायरल हो रही है, जिसमें दुल्हन के कदमों में दूल्हे ने अपना सिर झुका रखा है, इस तस्वीर पर लोग आश्चर्य कर रहे हैं, हालांकि इस तस्वीर के वायरल होने के पीछे कई वजह है, भारतीय परंपरा के मुताबिक शादी के बाद दुल्हन अपने पति के पैर छूती है, लोग इस तस्वीर को देखने के बाद हैरानी में हैं, और सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर ऐसा क्यों।

Advertisement

दूल्हे ने दुल्हन के पैर छुए
ट्विटर पर वायरल होने वाली इस तस्वीर को डॉ. अजीत वारवंडकर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है, इस तस्वीर को शेयर करने के साथ ही उन्होने दिल को छू लेने वाला कैप्शन भी लिखा है, Marraige 2 डॉ. अजीत ने लिखा वरमाल का कार्यक्रम पूरा हुआ, तो दूल्हे ने दुल्हन के कदमों में अपना सिर झुका दिया, तो शादी समारोह में उपस्थित समस्त घराती और बराती स्तब्ध रह गये।

Advertisement

ट्विटर पर वायरल होने लगी पोस्ट
तस्वीर वायरल होने पर उन्होने दूल्हे की ओर से जवाब में लिखा, मेरी वंश को यही आगे बढाएगी, मेरे घर की लक्ष्मी कहलाएगी, मेरी मां-बाप की इज्जत करेगी और उनकी सेवा करेगी, मुझे पिता जैसी खुशी प्राप्त करवाएगी, Marraige प्रसव के समय मेरे बच्चे के लिये मौत को छूकर आएगी, इसी से मेरे घर की नींव है, इसके व्यवहार से ही समाज में मेरी पहचान बनेगी, अपने मां-बाप को छोड़कर ये मेरे लिये मेरे पीछे आई है, अपनों से नाता तोड़कर उसने मुझसे नाता जोड़ा है।

Advertisement

दिल छूने वाला जवाब
आखिर में डॉ. अजीत वारवंडकर ने अपने पोस्ट में लिखा है, जब वो मेरे लिये इतना सबकुछ कर सकती है, तो क्या हम थोड़ा सा सम्मान भी नहीं दे सकते क्या, इन महिलाओं के कदमों में सिर झुकाना हास्य है, तो मुझे जमाने की परवाह नहीं।