ये है खान सर का असली नाम, न्यूज चैनल के पड़ताल से खुला पूरा मामला

सोशल मीडिया पर दावा किया जाने लगा कि खान सर का असली नाम अमित सिंह है, एक ऐसा वीडियो क्लिप भी खोजी गई, जिसमें वो कह रहे हैं कि उनका असली नाम खान नहीं बल्कि अमित सिंह है।

New Delhi, Jun 02 : देसी अंदाज में जीएस के टॉपिक को समझाने वाले खान सर अपने नाम को लेकर सुर्खियों में हैं, 24 अप्रैल को उनके द्वारा पोस्ट किये गये एक वीडियो के बाद, जिसमें उन्होने पाक में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने के लिये हो रहे विरोध प्रदर्शन की मिस्ट्री समझाई, उन्होने वीडियो में एक बच्चे की तस्वीर को प्वाइंट करते हुए जो टिप्पणी की, इसे लेकर विवाद शुरु हुआ, जतो उनके नाम पर भी चर्चा होने लगी।

Advertisement

असली नाम
सोशल मीडिया पर दावा किया जाने लगा कि खान सर का असली नाम अमित सिंह है, एक ऐसा वीडियो क्लिप भी खोजी गई, जिसमें वो कह रहे हैं कि उनका असली नाम खान नहीं बल्कि अमित सिंह है, वीडियो में वो कह रहे हैं, मेरा खान सर नाम नहीं है, ये एक जुगाड़ का नाम है, जबकि ऐसे लोग हमको अमित सिंह कहकर बुलाते हैं।

Advertisement

असली नाम आया सामने
नाम को लेकर उठे विवाद के बाद एक न्यूज चैनल ने इसकी पड़ताल की, पटना से लेकर यूपी के देवरिया तक उनका नाम जानने की कोशिश की गई। पटना में उनके साथ पढाने वाले महेन्द्र सागर ने बताया कि khan sir वो 4 सालों से खान जीएस रिसर्च सेंटर में पढा रहे हैं, उनका असली नाम फैसल खान है, जिस बिल्डिंग में वो सेंटर है, उसके मालिक के पास सारे डॉक्यूमेंट है, जिसमें उनका असली नाम लिखा है।

Advertisement

देवरिया में पड़ताल
इस बारे में और पड़ताल की गई, तो टीम देवरिया जिले के भाटपाररानी कस्बे में उन जगहों पर पहुंची, जहां कभी खान सर ने स्कूली पढाई की थी, खान सर के साथ हाई स्कूल पास करने वाले सलीम अली ने बताया कि मैंने और खान सर ने इसी हाई स्कूल से पढाई की है, उनका नाम फैसल खान है और वो भाटपाररानी के ही मूल निवासी हैं। वो शुरुआत से ही मजाकिया किस्म के थे, उनका नाम अमित सिंह नहीं बल्कि फैसल खान ही है।