जेल में सजा काटते तेज गेंदबाज को हुआ था प्यार, वकील से शादी, अब IPL खेलने के लिये नई तरकीब

मोहम्मद आमिर और नरगिस की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है, दरअसल ये उन दिनों की बात है, जब 2010 में तेज गेंदबाज का नाम मैच फिक्सिंग में आया था, मैच फिक्सिंग के आरोप में आमिर को जेल जाना पड़ा था।

New Delhi, Jun 04 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इन दिनों जबरदस्त चर्चा में हैं, दरअसल आमिर के मुताबिक उनके पास यूके कार्ड है, क्योंकि उनकी पत्नी नरगिस खान ब्रिटिश नागरिक है, आमिर और नरगिस का एक बेटा भी है। दोनों की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है, आइये आपको उनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

लव स्टोरी
मोहम्मद आमिर और नरगिस की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है, दरअसल ये उन दिनों की बात है, जब 2010 में तेज गेंदबाज का नाम मैच फिक्सिंग में आया था, मैच फिक्सिंग के आरोप में आमिर को जेल जाना पड़ा था, आमिर का केस पाक मूल की ब्रिटिश नागरिक नरगिस खान लड़ रही थी।

Advertisement

वकील से रचाई शादी
केस के दौरान ही नरगिस और मोहम्मद आमिर की नजदीकियां बढने लगी, दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गये, मैच फिक्सिंग में फंसने के बाद आमिर पर 5 साल की प्रतिबंध लगा था, तब आमिर सिर्फ 18 साल के थे, दोनों ने 2016 में शादी कर ली। आमिर ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर में फिर से वापसी की, हालांकि 2020 में पाक टीम में आंतरिक राजनीति की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया, अब कहा जा रहा है कि आमिर ब्रिटिश नागरिक बनकर आईपीएल खेलने की तैयारी कर रहे हैं।

Advertisement

क्या है पूरा मामला
अगस्त 2010 में लॉर्ड्स क्रिकेट टेस्ट में तीन क्रिकेटरों ने सट्टेबाज मजहर माजिद के साथ मिलकर स्पॉट फिक्सिंग की थी, ये स्टिंग ऑपरेशन न्यूज ऑफ वर्ल्ड के रिपोर्टर ने किया था, इस पूरे मामले में स्पॉट फिक्सिंग की बात कैमरे में कैद हुई थी, Mohammad amir मैच के 1 दिन पहले एक-एक नोबॉल कब फेंकी जाएगी, इसके लिये आरोपी क्रिकेटरों ने मोटी रकम ली थी, इस टे,ट मैच में सलमान बट्ट के इशारे पर मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर ने क्रमशः एक और दो नोबॉल फेंकी थी।