एक हादसे के बाद जब सोनिया ने अटल बिहारी को हालचाल जानने के लिए किया था फोन, मिला मजेदार जवाब

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी भारतीय राजनीति का बड़ा नाम हैं। उनका, अटल बिहारी बाजपेयी से जुड़ा एक किस्‍सा बड़ा ही रोचक है । आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jun 12: 3 दशक से सोनिया गांधी भारतीय राजनीति का एक अहम चेहरा बनी हुई हैं, वो कांग्रेस पार्टी की अध्‍यक्ष हैं । सोनिया गांधी के बारे में कहा जाता है कि वो भले किसी से वैचारिक मतभेद रखती हों लेकिन अपने विरोधियों से वो बड़ी ही गर्मजोशी से मिलती हैं । ऐसा कई बार कई तस्‍वीरों में दिखता भी रहा है । एक जमाने में अटल बिहारी बाजपेयी उनके सबसे बड़े प्रतिद्वंदी माने जाते थे, बावजूद इसके दोनों के बीच संबंध काफी मधुर रहे।

Advertisement

एक दूसरे का करते थे सम्‍मान
राजनीति के मैदान में भले सोनिया गांधी और अटल बिहारी बाजपेयी ने एक sonia gandhi atal bihari bajpayee दूसरे के लिए कड़े आलोचनात्मक शब्दों का प्रयोग किया हो, लेकिन जहां बात राजनीति से हटकर हो तो सोनिया पूर्व प्रधानमंत्री का काफी सम्मान भी करती थीं। वहीं अटल बिहारी वाजपेयी भी तमाम असहमतियों के बाद भी सोनिया गांधी का बहुत सम्मान करते थे।

Advertisement

जब हुआ था संसद पर हमला
13 दिसंबर 2001 का वो काला दिन था जब संसद भवन पर आतंकी हमला हुआ था, sonia gandhi atal bihari bajpayeeउस समय अटल बिहारी देश के पीएम थे और सोनिया गांधी नेता प्रतिपक्ष। हमले से ठीक पहले कार्रवाई स्थगित होने के कारण सोनिया गांधी और अटल बिहारी अपने आवास के लिए निकल चुके थे। आपको बता दें जिस वक्त हमला हुआ उस दौरान लाल कृष्ण आडवाणी, मंत्रियों और करीब 200 सांसदों के साथ लोकसभा के भीतर मौजूद थे।

Advertisement

टीवी से पता चली खबर
सोनिया गांधी जब अपने घर पहुंची जब उन्‍हें समाचार के जरिए पता चला कि sonia gandhi atal bihari bajpayeeसंसद पर आतंकी हमला हुआ है। इस भयानक मंजर को देखते ही सोनिया गांधी ने सबसे पहला फोन अटल बिहारी को किया था । सोनिया sonia rahulगांधी ने अटल बिहारी को फोन कर पूछा- आप सुरक्षित तो हैं न। जिसके जवाब में अटल बिहारी ने कहा कि मेरा छोड़िए, आप बताएं कि आप ठीक हैं या नहीं। आपको बता दें संसद भवन में हुए इस हमले में गार्ड, दिल्ली पुलिस के जवान समेत कुल 9 लोग शहीद हो गए थे ।