Guru Vakri 2021: शनि के बाद अब गुरु वक्री, 5 राशि वालों की जिंदगी में लाभ की संभावना

गुरु 14 सितंबर को मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जहां पहले से ही शनि मौजूद होंगे । शनि और गुरु का यूं एक ही राशि में होना 5 राशियों के लिए बड़े ही शुभ संकेत ला रहा है ।

New Delhi, Jun 14: शनि गोचर के बाद अब गुरु गोचर के योग बन रहे हैं, 20 जून से गुरु कुंभ राशि में वक्री गति से चलना शुरू कर देंगे । इसके 120 दिन बाद यानी 18 अक्टूबर 2021 को ये पुन: मार्गी होंगे । लेकिन बीच में कुछ अवधि के लिए गुरु मकर राशि में गोचर करेंगे, जहां पहले से ही शनि विराजमान हैं । ज्‍योतिष गणना के अनुसार गुरु अपनी वक्री अवस्था में 14 सितंबर को मकर राशि में प्रवेश करेंगे और वो मार्गी भी इसी राशि में होंगे। इसके कुछ समय बाद 21 नवंबर को गुरु फिर से कुंभ राशि में आ जायेंगे । गुरु के वक्री होने की स्थिति में 5 राशि वालों को बड़ा लाभ मिलने के आसार बन रहे हैं ।

Advertisement

मेष राशि
इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। नयी योजनाओं पर काम करने से लाभ मिलेगा। नई नौकरी मिलने के आसार रहेंगे। प्रमोशन होने के भी जबरदस्त योग बनते दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

सिंह राशि
इस राशि के जातकों को व्यापार में लाभ मिलने के आसार बन रहे हैं । जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है, लेकिन फिर संबंध बहुत अच्छे भी हो जायेंगे । बेवजह तर्क वितर्क में न पड़ें । विवाह संबंधी मामलों में सफलता मिलेगी । संपत्ति में खूब बढ़ोतरी की संभावना रहेगी। धार्मिक कार्यों की तरफ रुचि बढ़ेगी।

Advertisement

वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी, यात्राओं से लाभ मिलेगा। इसके साथ ही धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। निवेश की योजना भी बना सकते हैं । आपको वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है, धन के मामले में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।
धनु राशि
आपके साहस में वृद्धि होगी, कुछ नया करने का सोच सकते हैं । बिजनेस वालों को अच्छा लाभ मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। लेकिन लव लाइफ में तनाव रहेंगे। किसी करीबी रिश्ते में खटास आ सकती है।

मीन राशि
इस राशि के जातकों को शिक्षा से जुड़े क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। कर्ज लेने और देने से भी बचें, कुछ मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा। सेहत में सुधार होगा । इसके साथ ही आपका रुका हुआ धन वापस आ सकता है। किसी भी काम में जल्दबाजी न करें। धैर्य से काम लेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी।
इन 5 राशियों के अलावा बाकी 7 राशियों के लिए ये योग मिश्रित फल लेकर आ रहा है ।