सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी आखिरी पोस्ट में दिया था जीवन खत्म होने का संकेत, बाद मे समझ आया

सुशांत सिंह राजपूत सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते थे, चांद-तारों से लेकर ब्रह्मांड में दिलचस्‍पी रखते थे । उनके पोस्‍ट भी रहस्‍य से कम नहीं होते थे । उनकी आखिरी पोस्‍ट भी कुछ ऐसी ही तो थी

New Delhi, Jun 14: सुशांत सिंह राजपूत की आज पहली पुण्‍यतिथि है, पिछले साल इसी तारीख पर ऐसी खबर आई थी जिसने सुशांत के फैंस को हिलाकर रख दिया था । पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री को चौंका दिया था । इंडस्‍ट्री के सुपरस्‍टार ने खुदकुशी कर ली थी, सुशांत इस दुनिया को अलविदा कह चुके थे । उनके घर के एक कमरे से उनका शरीर फंदे से झूलता मिला था । सुशांत ने ऐसा क्‍यों किया, या सुशांत के साथ ऐसा क्‍या हुआ था इस सवाल का जवाब उनकी मौत के एक साल बाद भी अनसुलझी पहेली है ।

Advertisement

सुशांत की लास्‍ट पोस्‍ट बहुत कुछ कहती है …
सुशांत सिंह राजपूत सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते थे, चांद-तारों से लेकर ब्रह्मांड में दिलचस्‍पी रखते थे । उनके पोस्‍ट भी रहस्‍य से कम नहीं होते थे । उनकी आखिरी पोस्‍ट भी कुछ ऐसी ही तो थी । सुशांत ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर आखिरी पोस्ट 3 जून 2020 में की थी, मौत से ठीक 11 दिन पहले । इस पोसट में उन्होने अपनी मां के साथ एक तस्वीर लगाई थी।

Advertisement

जीवन खत्‍म करने का था इशारा
सुशांत ने इस पोस्‍ट के साथ कैप्‍शन दिया था, Blurred past evaporating from teardrops, Unending dreams carving an arc of smile, And a fleeting life, negotiating between the two… यानी धुंधला अतीत आंखों के आंसू से गायब हो रहा है, पूरे ना हुए सपने एक मुस्‍कान ला रहे हैं, वहीं एक जल्द बीतने वाली जिंदगी दोनों के बीच सौदेबाजी कर रही है, मां। इस पोस्‍ट के बाद उन्होने कोई पोस्ट नहीं की है, सिर्फ आई तो एक खबर कि सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं रहे हैं ।

Advertisement

सुशांत के लिए जंग अब भी जारी …
सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच आज तक सामने नहीं आ सका है ।sushant खुदकुशी या हत्‍या की ये गुत्‍थी, एक साल बाद भी अनसुलझी है । सोशल मीडिया पर जस्टिस फॉर सुशांत हैशटैग आज भी इस्‍तेमाल में लाया जाता है । सुशांत के फैंस को अब भी यकीन नहीं कि वो अपनी जान ले सकते हैं । बहरहाल, पिछले एक साल में सुशांत के नाम पर बहुत कुछ हो चुका । कई चैनलों ने अपनी टीआरपी के लिए सुशांत के नाम पर खूब खेल खेला, तो कई खुद को सुशांत का दोस्‍त कहकर टीवी पर चेहरा चमकाते में पीछे नहीं रहे । सुशांत को न्‍याय मिलेगा, उनकी मौत से जुड़े सवालों का जवाब कब सामने आएगा ये तो कोइ र्नहीं कह सकता, लेकिन उम्‍मीद है कि वो अब तारों के शहर में अपनी मां की गोद में सुकून से जरूर होंगे ।