राजकुमारों की तरह बीता बचपन, लाखों की कार में सफर, जानिये कितनी संपत्ति के मालिक हैं चिराग पासवान

चिराग पासवान बिहार के जमुई लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार सांसद का चुनाव जीते हैं, 2014 में पहली बार उन्होने चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी।

New Delhi, Jun 17 : लोजपा में टूट हो गई है, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के खिलाफ उनके सांसदों ने ही मोर्चा खोल दिया है, एक्टर से राजनेता बने चिराग के सामने परिवार और पार्टी दोनों संभालने की चुनौती है, चिराग लोजपा संस्थापक और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे हैं, चिराग का बचपन राजकुमारों की तरह बीता है, आइये जानते हैं कि कैसी है चिराग की निजी जिंदगी।

Advertisement

चिराग का कार काफिला
चिराग पासवान ने 2019 लोकसभा चुनाव में दिये हलफनामे में बताया था कि उनके पास दो गाड़ियां है, जिप्सी और टोयोटा फॉर्च्यूनर, जिप्सी 2015 मॉडल का है, फॉर्च्यूनर मॉडल 2014 का है। chirag paswan1 चिराग पासवान ज्यादातर फॉर्च्यूनर कार से ही सफर करते दिखते हैं, जब वो दिल्ली में होते हैं, तो इसी कार की सवारी करते हैं, जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है।

Advertisement

कितनी संपत्ति के मालिक
2019 लोकसभा चुनाव में दिये हलफनामे के अनुसार चिराग पासवान की कुल संपत्ति 1.85 करोड़ रुपये है, चिराग के पास 35 लाख रुपये कई कंपनियों के शेयर भी हैं। इसके अलावा पटना में उनके पास 90 लाख रुपये एक बंगला है, chirag paswan जिसे उन्होने 2009 में खरीदा था, हलफनामे के अनुसार चिराग का ये मकान 5512 वर्गफीट है।

Advertisement

दूसरी बार सांसद हैं चिराग
चिराग पासवान बिहार के जमुई लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार सांसद का चुनाव जीते हैं, chirag paswan2 2014 में पहली बार उन्होने चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी, आपको बता दें कि 2019 में बिहार में जदयू, बीजेपी और लोजपा मिलकर चुनाव लड़ी थी, 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल की थी।