Jupiter Transit 2021: सबसे बड़े ग्रह गुरु की चाल होगी उल्टी, इन राशियों के लोग रहें सतर्क

गुरु ग्रह वक्री होने जा रहे हैं । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला है । जानें किसे लाभ औश्र किसे नुकसान संभावी है ।

New Delhi, Jun 18: देवगुरु बृहस्पति वक्री होने जा रहे हैं, 20 जून 2021 की रात लगभग 8 बजकर 34 मिनट से गुरु व्रकी होकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे । 14 सितंबर तक गुरु इसी स्थिति में रहकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे । लगभग 120 दिन की उल्टी चाल चलने के बाद, गुरु फिर से 18 अक्टूबर 2021 को मार्गी होंगे । देवगुरु बृहस्पति मकर राशि में मार्गी होंगे और 20 नवंबर 2021 की रात्रि 11 बजे पुन: मार्गी होकर कुंभ राशि में प्रवेश करे लेंगे । आगे जानें गुरु की चाल बदलने से किस पर क्या प्रभाव पड़ेगा ।

Advertisement

प्राकृतिक आपदाओं का खतरा
ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार गुरु की चाल बदलने से मनुष्य जीवन पर ही नहीं बल्कि पूरी प्रकृति पर प्रभाव देखने को मिलता है, यानी गुरु का वक्री होना जल, थल,नभ सभी पर असर डालेगा । ज्योतिष के अनुसार, गुरु की चाल बदलने से आने वाले समय में आंधी-तूफान, लैंड स्लाइड, समुद्र में हाई टाइड का खतरा बढ़ जाएगा, विश्व के कुछ इलाकों में ज्वालामुखी फटने की भी भविष्‍यवाणी है । आगे जानें गुरु के कुंभ राशि में प्रवेश करने से बाकी राशियों पर इसका क्या असर पड़ेगा ।

Advertisement

मेष राशि
इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में और मेहनत करने की आवश्यकता है,  किसी भी काम में जल्दबाजी ना करें। किसी भी काम में सोच-समझकर निवेश करें।
वृष राशि
गुरु के व्रकी होने से इस राशि के जातकों को लड़ाई-झगड़े से दूर रहना होगा, नए काम को शुरू ना करें। आर्थिक पक्ष धीरे-धीरे मजबूत होगा ।
मिथुन राशि
इस राशि के जातकों को शिक्षा क्षेत्र में और मेहनत करने की आवश्यकता है, आर्थिक लाभ होगा । वाणी पर नियंत्रण रखें, मेहनत करते रहें ।
कर्क राशि
इस राशि के लोगों को सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है, काम सोच-समझकर करें । आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं, अपने खर्च पर नियंत्रण रखें।

Advertisement

सिंह राशि
धन की हानि हो सकती है, खर्च पर नियंत्रण रखें। लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें, जीवनसाथी की सलाह लाभकारी रहेगी ।
कन्या राशि
इस राशि के जातक अपने शत्रुओं से सावधान रहें, मानसिक तनाव से बचें । योग करना फायदेमंद होगा, सेहत के लिए सचेत रहें । वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी ।
तुला राशि
जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है, निवेश करने के लिए ये समय शुभ नहीं है। सेहत को लेकर सावधान रहें । लापरवाही समस्या को बढ़ा सकती है ।
वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, वाद-विवाद से बचें । नया वाहन खरीद सकते हैं । प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए ये समय अनुकूल है।

धनु राशि
इस राशि के जातकों को विनम्र रहने की सलाह है, धन लाभ हो सकता है ।  जीवन की अन्‍य समस्याएं भी दूर होंगी । कुल मिलाकर ये समय आपके लिए अनुकूल है ।
मकर राशि
आर्थिक स्थिति पर ध्यान दें, खर्चों पर नियंत्रण रखें। आमदनी बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को और बढ़ाएं। सेहत का ध्यान रखें, खान-पान का विशेष ख्याल रखें ।
कुंभ राशि
गुरु इसी राशि में वक्री हो रहे हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा । अनजान लोगों पर भरोसा न करें, मान-सम्मान बढे़गा।
मीन राशि
इस राशि के जातकों को शिक्षा क्षेत्र में लाभ होगा, मान-सम्मान बढे़गा । विरोधी परास्त होंगे, धार्मिक कार्यों में समय बीतेगा ।