दरोगा ने यूपी पुलिस का सीना चौड़ा कर दिया, वीडियो हो रहा वायरल, ईनाम की बौछार

एसएसपी ने ट्वीट कर लिखा है, अलीगढ के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने बचपन में तैराकी सीखी, उसके बाद कई सालों तक तैराकी नहीं की, लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिये खाकी किस कदर समर्पित है, ये दुनिया को दिखा दिया है।

New Delhi, Jun 21 : यूपी पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, दरअसल इस दरोगा ने अपनी जान पर खेलकर नदी में डूब रहे एक युवक को बचाया, जिसके बाद लोग इसकी खूब तारीफ कर रहे हैं, बहादुरी के लिये एसएसपी ने प्रशस्ति पत्र के साथ 25 हजार रुपये ईनाम की घोषणा की है, तो वहीं यूपी सरकार ने भी 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

Advertisement

कहां का है मामला
ये मामला गंगनहर सांकरा का है, थाना दादो में तैनात एसआई आशीष कुमार 20 जून को यहां ड्यूटी पर तैनात थे, ये घटना दोपहर करीब 1.30 बजे की है, नहर की पटरी पर ग्राम हारुनपुर खुर्द निवासी पन्ना लाल बेटा तेज सिंह यादव खड़ा था, अचानक से वो गंगनगर में गिर गया, पानी में गिरते ही वो चिल्लाने लगा। जिसके बाद युवक की जान बचाने के लिये एसआई आशीष कुमार ने बिना देर किये गंगनगर में छलांग लगा दी, और युवक को सकुशल बाहर निकाला।

Advertisement

वीडियो पोस्ट
अलीगढ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है, एसएसपी ने ट्वीट कर लिखा है, अलीगढ के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने बचपन में तैराकी सीखी, उसके बाद कई सालों तक तैराकी नहीं की, लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिये खाकी किस कदर समर्पित है, ये दुनिया को दिखा दिया है, सब इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र और 25 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की जाती है।

Advertisement

सरकार ने भी की घोषणा
वहीं यूपी गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी ने भी जांबाज दरोगा के लिये 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है, लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं, कुछ ही घंटों में इस पर 4 हजार से ज्यादा लाइक आ चुके हैं।

https://twitter.com/ipsnaithani/status/1406582564513488896

Advertisement