बेहद खूबसूरत है टीम इंडिया की ये महिला खिलाड़ी, स्टाइल में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस भी फेल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की धाकड़ महिलाएं ना सिर्फ खेल में देश का नाम रोशन कर रही है, बल्कि खूबसूरती में भी इनका कोई जवाब नहीं है, उन्हीं में से एक हरलीन देओल है।

New Delhi, Jun 22 : एक तरफ जहां भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज ड्रॉ करने के बाद अब वनडे और टी-20 सीरीज की तैयारी कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ टीम की मध्यक्रम बल्लेबाज हरलीन देओल 21 जून को अपना 23वां जन्मदिन मना रही है, हरलीन का जन्म 21 जून 1998 में चंडीगढ में हुआ था, उन्होने 2 साल पहले 2019 में ही इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था, उन्होने अभी ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, लेकिन खूबसूरती के लिये हमेशा चर्चा में रही है, उनकी गिनती दुनिया की सबसे खूबसूरत खिलाड़ियों में की जाती है।

Advertisement

गजब की खूबसूरत
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की धाकड़ महिलाएं ना सिर्फ खेल में देश का नाम रोशन कर रही है, बल्कि खूबसूरती में भी इनका कोई जवाब नहीं है, उन्हीं में से एक हरलीन देओल है, जो अपने खेल के साथ ही लुक्स के लिये भी सुर्खियों में रहती हैं। 23 वर्षीय हरलीन खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर देती है, उन्हें सबसे सुंदर खिलाड़ियों में गिना जाता है, उके लाखों युवा फैंस हैं।

Advertisement

8 साल की उम्र से खेल रही क्रिकेट
हरलीन जब 8 साल की थी, तभी से उन्हें क्रिकेट खेलने का जूनून था, हालांकि उनके साथ खेलने के लिये कोई था ही नहीं, तो वो गली के लड़कों और अपने भाई के साथ ही क्रिकेट खेला करती थी, इसके बाद 13 साल की उम्र में उन्होने हिमाचल से क्रिकेट की प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेना शुरु किया। हरलीन खेल के साथ-साथ पढाई में भी होशियार रही हैं, 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में उन्होने 80 फीसदी स्कोर किया था, इसके अलावा वो चंडीगढ से भारतीय टीम में शामिल होने वाली दूसरी महिला क्रिकेटर है।

Advertisement

बेस्ट एथलीट
हरलीन बचपन से ही खेल में काफी रुचि लेती हैं, वो क्रिकेट के अलावा हॉकी, फुटबॉल, बास्केटबॉल भी खेलती थी, वो अपने स्कूल में बेस्ट एथलीट थी, भारतीय टीम में भी वो बैटिंग के अलावा कई बार गेंदबाजी भी करती है। हरलीन ने टीम इंडिया के लिये अभी तक 1 वनडे और 9 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें वनडे में उनके नाम सिर्फ 2 रन है, वही टी-20 में उन्होने 110 रन और 6 विकेट भी हासिल किये हैं।