सिद्धू-कैप्टन विवाद के बीच हाईकमान ने दिए बड़े फेरबदल के संकेत, CM बोले- वो फसाद की जड़

पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान दूर होने का नाम ही नहीं ले रहा, सिद्धू और कैप्‍टन के बीच की जंग हाईकमान की मुश्किल बढ़ा रही है । खबर है अब बड़े फेरबदल की तैयारी है ।

New Delhi, Jun 23: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक बार फिर से तीन सदस्यीय खड़गे पैनल के सामने पेश होना पड़ा । मीडिया को मिल रही खबर के अनुसार करीब तीन घंटे तक चली इस बैठक में कैप्टन ने पंजाब कांग्रेस में चल रहे विवाद के लिए पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की बयानबाजी को जिम्मेदार ठहराया है । एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैप्टन ने ये तक कह दिया कि सारे फसाद की जड़ सिद्धू ही है ।

Advertisement

सिद्धू मतभेद नहीं मिटाना चाहते
मीडिया रिपोर्अ के मुताबिक कैप्टन ने ये भी कहा कि सिद्धू के साथ उन्होंने कई Amrinder Sidhu बार मतभेद मिटाने की कोशिश की लेकिन वे खुद ही सारे दरवाजे बंद करने पर आमादा हैं । वहीं, पार्टी सूत्रों की ओर से बाताया गया है कि कैप्टन ने यह भी कहा कि इन हालात में सिद्धू को कोई भी पद नहीं दिया जा सकता । वहीं, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत का भी बयान आया है, उन्‍होंने कहा कि सिद्धू अपनी स्टाइल में बैटिंग कर रहे हैं । उन्होंने पार्टी के खिलाफ ऐसा कुछ भी नहीं कहा है ।

Advertisement

बड़े फेरबदल के संकेत
पंजाब कांग्रेस की इस अंतर्कलह के बीच हरीश रावत ने बड़े फेरबदल केSIDHU भी संकेत दे दिए हैं । पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस विवाद को सुलझाने की कोशिश में जुटी तीन सदस्यीय कमेटी ने सरकार और पार्टी के लिए दिए गए बयान पर भी कड़ा संज्ञान लिया है । कैप्टन ने कहा कि सिद्धू के बयानों से आगामी चुनाव में नुकसान होने की संभावना है, उन्होंने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी से भी मुलाकात की । खबर है कि सिद्धू की बयानबाजी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी नाराज हैं ।

Advertisement

राहुल ने दी सख्‍त हिदायत
पार्टी सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं को हिदायत दी है कि वे इस तरह की बयानबाजी न करें जिससे पार्टी को नुकसान हो । राहुल ने कहा कि अगर किसी को कोई नाराजगी है या कोई भी अपना पक्ष रखना चाहता है तो वो पंजाब प्रभारी या कांग्रेस हाईकमान के सामने रख सकता है । खबर है कि, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पीपीसीसी प्रधान सुनील जाखड़ और नवजोत सिद्धू को राहुल गांधी से मीटिंग के लिए बुलाया गया है ।

Advertisement