रुस ने ब्रिटेन को दी सीधी धमकी, अगर अगली बार हिमाकत की, तो बम से उड़ा देंगे

रुस ने ब्रिटेन पर जानबूझ कर उकसावे वाली कार्रवाई करने का आरोप लगाया है, रुस ने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिये मॉस्को में ब्रिटेन के राजदूत को तलब किया है।

New Delhi, Jun 25 : रुस और ब्रिटेन में तनाव बढता जा रहा है, ब्रिटेन के विध्वंसक युद्धपोत के कालासागर में दाखिल होने के बाद रुस ने अग्रेसिव बयान दिया है, रुस ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ब्रिटिश नौसेना ने आगे कोई उकसावे वाली कार्रवाई की, तो इस बार युद्ध पोत पर सीधे बम बरसाएगा, रुस के उप विदेश मंत्री सर्जेई रिबकोव ने कहा, कि वो अपील और मांग करते हैं कि ब्रिटेन अंतरराष्ट्रीय कानूनों का पालन करे, अगर वो ऐसा नहीं करता है, तो हम सीधे बमबारी भी कर सकते हैं।

Advertisement

उकसावे वाली कार्रवाई
रुस ने ब्रिटेन पर जानबूझ कर उकसावे वाली कार्रवाई करने का आरोप लगाया है, रुस ने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिये मॉस्को में ब्रिटेन के राजदूत को तलब किया है। मास्को में रुस ने राजदूत डेबोरा ब्रोनर्ट को काला सागर में ब्रिटेन की हरकत पर फटकार लगाने के लिये बुलाया है, रुसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखरोवा ने लंदन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

Advertisement

क्या है आरोप
रुस का आरोप है कि ब्रिटेन के युद्धपोत ने उसके जलक्षेत्र में घुसने की हिमाकत की है, लेकिन ब्रिटेन ने रुस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उसका युद्धपोत अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन करते हुए आगे बढ रहा है, ब्रिटेन का दावा है कि उसका पोत यूक्रेन के जल क्षेत्र में चल रहा है।

Advertisement

गलत जानकारी दे रहा
ब्रिटेन ने कहा कि रुस घटना के बारे में गलत जानकारी दे रहा है, रुस ने ब्रिटिश युद्धपोत पर कोई चेतावनी फायरिंग नहीं की है, और ना ही रॉयल नेवी के विध्वसंक युद्धपोत डिफेंडर के रास्ते में बम गिराये हैं। रुसी न्यूज एजेंसियों के साथ बातचीत में रुस के उप विदेश मंत्री सर्जेई रिबकोव ने कहा मैं अपील और मांग करता हूं कि ब्रिटेन अंतरराष्ट्रीय कानूनों का पालन करें, नहीं तो हम बमबारी कर सकते हैं।