खाकी के बाद खादी नहीं मिली तो पहन लिया भगवा, अब कथावाचक बन गए है पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे

पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडे ने अब भगवा पहन लिया है, जब आप जानेंगे कि इन दिनों पांडे जी क्‍या कर रहे हैं तो हैरान जरूर हो जाएंगे ।

New Delhi, Jun 26: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे खूब सुर्खियों में रहे हैं । पूर्व डीजीपी की छवि रॉबिनहुड की रही है, खाकी उतारने के बाद वो कुछ समय राजनीति में भी रहे । लेकिन नेता बने गुप्‍तेश्‍वर पांडे को यहां कुछ खास अवसर नहीं दिखे, जिसके बाद अब वो एक दूसरे ही अवतार में नजर आ रहे हैं । पूर्व डीजीपी ने अब भगवा धारण कर लिया है और वो भगवद्भक्ति के मार्ग पर चल पड़े हैं ।

Advertisement

कथा वाचक बन गए हैं पूर्व डीजीपी
पिछले कुछ दिनों से गुप्तेश्वर पांडे, बिल्कुल नए अवतार में नजर आ रहे हैं । उन्‍होंने भगवा धारण कर लिया है और अब वो कथावाचक बन गए हैं । 24 जून को ही गुप्तेश्वर पांडे एक निजी श्रीमद् भागवत वचन अमृत कार्यक्रम में कथावाचक के तौर पर नजर आए । इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर हो रहा है । दरअसल इस कार्यक्रम की चर्चा सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले से ही हो रही थी, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सोशल मीडिया पर जो ऑनलाइन निमंत्रण पत्र जारी किए गए थे उनमें पूर्व डीजीपी की तस्वीर लगाई गई थी, इसके अनुसार गुप्तेश्वर पांडे इसमें कथावाचक की भूमिका में थे ।

Advertisement

राजनीति के लिए छोड़ी नौकरी
पिछले साल बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुप्‍तेश्‍वर पांडे ने डीजीपी के पद से समय से पहले ही रिटायरमेंट ले लिया था और फिर वो राजनीति में कूद पड़े । विधानसभा चुनाव लड़ने के इरादे से उन्होंने जनता दल यूनाइटेड भी ज्‍वॉइन कर ली, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया । निराश हुए तो अब वो अध्यात्म की राह पर हैं । बताया जा रहा है कि आजकल उनका ज्यादातर वक्त बिहार से बाहर ही गुजरता है, वो देश के प्रसिद्ध मंदिरों का दौरा करते हैं और कथा वाचन भी करते हैं ।

Advertisement

हनुमानगढ़ी मंदिर, अयोध्‍या में आए थे नजर
पिछले हफ्ते ही गुप्तेश्वर पांडे अयोध्या में नजर आए, यहां वो हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे । अपनी इस यात्रा की तस्वीर भी उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की थीं । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां वो 8 दिनों के लिए रहे और कथा वाचन भी किया । गुप्‍तेश्‍वर पांडे ने मंदिर की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा- “लोकमंगल और अपने ज्ञान एवं भक्ति की भीख मांगने के लिए हनुमानगढ़ी में अपने इष्ट देव श्री हनुमान जी के दरबार में हाजिरी लगाई । मेरे प्रभु सब को सद्बुद्धि दो और सब का कल्याण करो।”

लोकमंगल और अपने लिए ज्ञान ,वैराग्य और भक्ति की भीख माँगने के लिए आज हनुमान गढ़ी ,अयोध्या में अपने इष्टदेव श्री हनुमान जी के दरबार में अपनी हाज़िरी लगायी ! मेरे प्रभु सबको सुबुद्धि दो और सबका कल्याण करो ।

Posted by Gupteshwar Pandey on Sunday, June 13, 2021