सड़क किनारे फल बेच रही थी 11 साल की बच्ची, एक शख्स ने 12 आम के दिए सवा लाख रुपये

5 वीं में पढ़ने वाली एक बच्‍ची सड़क किनारे फल बेच रही थी, किसी ने उसका वीडियो बनाकर शेयर कर दिया । इसका नतीजा जानकर दिल खुश हो उठेगा ।

New Delhi, Jun 29: सड़क किनारे बैठ कर आम बेच रही 8 साल की 5वीं क्लास की एक छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर ऐसा वायरल हुआ कि उस तक मदद आ पहुंची । एक शख्स ने इस बच्‍ची से 12 आम लेकर उसे सवा लाख रुपये दिए हैं । नहीं-नहीं, बच्‍च्‍ी जो आत बेच रही थी वो खास नहीं, बल्कि खास थे उस मासूम के सपने । जो अपनी पढ़ाई के लिए ऐसा कर रही थी ।

Advertisement

जमशेदपुर का वीडियो
11 वर्षीय इस बच्‍ची का नाम तुलसी है और वो झारखंड के जमशेदपुर मेंschool girl selling mango (3) स्ट्रैट माइल्स रोड के बंगला नंबर 47 के आउट हाउस में रहती है । परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है, उसका परिवार उसे बामुश्किल पढ़ा रहा था, लेकिन कोरोना काल में स्कूल बंद हो गए । स्कूल बंद होने के बाद ऑनलाइन क्लासेज  तो शुरू हुईं, लेकिन तुलसी की पढ़ाई फोन ना होने के कारण ठप हो गई ।

Advertisement

नए फोन के लिए पैसा जुटाने के लिए फल बेचे
ऑनलाइन क्लास लेने के लिए तुलसी के पिता उसे स्‍मार्ट फोन नहीं दे पा रहे थे, school girl selling mango (2)इसलिए तुलसी ने नए फोन के लिए पैसा जुटाने के लिए आम बेचने का फैसला लिया । इसके लिए तुलसी बंगले के बगीचे में लगे आम के पेड़ से रोज पके आम तोड़कर सड़कर किनारे ले आती, और उनके सजाकर बेचने के लिए रख देती । किसी ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया । और पढ़ाई के लिए जुनूनी इस बच्‍ची का वीडियो वायरल होते देर नहीं लगी ।

Advertisement

मुंबई के इस शख्‍स ने की मदद
पढ़ाई के लिए मजबूरी में आम बेच रही तुलसी की कहानी सोशल मीडिया के school girl selling mango (1)जरिए मुंबई के रहने वाले वैल्युएबल एडुटेंमेंट कंपनी के वाइस चेयरमैन अमेया हेते तक भी पहुंची । उन्होंने फौरन उसकी मदद करने के लिए कदम आगे बढ़ाये । इस बड़े व्यवसायी ने बच्‍ची से महज 12 आम खरीदे, 1 लाख 20 हजार रुपये में आमों को खरीदकर उन्‍होंने तुलसी के सपनों को नई उड़ान दी । तुलसी ने इस रकम से 13 हजार रुपये का एक स्मार्ट फोन खरीदा है, बाकी की रकम पढ़ाई के लिए बचा दी है ।