नीता अंबानी की सैलरी सिर्फ डिनर में ही हो जाती थी खर्च, तब सिर्फ इतना कमाती थी अंबानी की पत्नी

सिमी ग्रेवाल के साथ इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था कि मुकेश अंबानी से शादी के एक साल बाद उन्होने टीचिंग शुरु की थी, वो सेंट फ्लावर नर्सरी में पढाती थी।

New Delhi, Jun 29 : एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी सिर्फ अपने पति की वजह से ही नहीं बल्कि अपने खुद के काम और कंपनी में योगदान के लिये भी जानी जाती हैं, नीता अंबानी रियालंस फाउंडेशन की अध्यक्ष और संस्थापक होने के साथ ही धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और रिलायंस इंडस्ट्रीज के एक गैर कार्यकारी निदेशक भी है, बेशुमार दौलत की मालकिन नीता का ये सफर पहले कैसा था, क्या आप जानते हैं, नीता और मुकेश ने सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में नीता अंबानी से जुड़े कई किस्सों का जिक्र किया था।

Advertisement

स्कूल टीचर बन गई
नीता अंबानी ने नारसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया था, इसके बाद वो एक स्कूल टीचर बन गई, नीता को डांस में बहुत रुचि थी, वो कम उम्र से ही भरतनाट्यम सीखती थी, बाद में वो प्रोफेशनल भरतनाट्यम डांसर भी बन गई।

Advertisement

लोग हंसते थे
सिमी ग्रेवाल के साथ इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था कि मुकेश अंबानी से शादी के एक साल बाद उन्होने टीचिंग शुरु की थी, वो सेंट फ्लावर नर्सरी में पढाती थी, जहां उन्हें उस समय सिर्फ 800 रुपये महीने मिलता था। nita ambani2 नीता ने कहा कि लोग उन पर हंसते थे लेकिन उन्हें अपना काम करने में संतुष्टि मिलती थी।

Advertisement

डिनर में इस्तेमाल
सिमी से मुकेश अंबानी ने बताया था कि नीता उन्हें अपनी सैलरी देती थी, और इसका इस्तेमाल घर पर रात के खाने के लिये किया जाता था। mukesh nita बता दें कि नीता अंबानी के नृत्य प्रदर्शन को देख मुकेश के पिता धीरुभाई अंबानी इतने प्रभावित हुए थे कि उन्हें अपनी बहू बनाने की सोच ली थी।