मंदिरा बेदी ने 22 साल पहले परिवार के खिलाफ जाकर की थी राज कौशल से शादी,  वेडिंग फोटोज देखें

मंदिरा बेदी और राज कौशल की एपिक लव स्‍टोरी है, दोनों ने 22 साल पहले परिवार से दूर जाकर ये शादी अपनी मर्जी से की थी । मीडिया में उनकी शादी की तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं ।

New Delhi, Jul 02: बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का मंगलवार को निधन हो गया है । राजकौशल इंडस्‍ट्री में बतौर फिल्‍म मेकर, प्रोड्यूसर, एड मेकर काम कर रहे थे । इसी शनिवार को उन्‍होंने अपने घर पर दोस्‍तों को पार्टी दी थी, ऐसे में उनका यूं अचानक चले जाना परिवार, दोस्‍त सभी के लिए बहुत ही दुखद है । खासकर मंदिरा गहरे सदमे में हैं, 22 साल पहले जिनका हाथ थामकर वो अपना परिवार बना रहीं थी, वो इतनी जल्‍दी साथ छोड़ के चला गया ।

Advertisement

22 साल पहले हुई थी शादी
मंदिरा बेदी राज कौशल से बेइंतहा प्‍यार करती थीं, उन्‍होंने परिवार के खिलाफ mandira bedi wedding photo (2) जाकर राज कौशल से शादी रचाई । दोनों की शादी को 22 साल हो गए थे, इस कपल के दो बच्चे भी हैं । इनकी शादी के दिन ये जोड़ा बेहद खुश नजर आ रहा था, मंदिरा लाल जोड़े में बहुत ही खूबसूरत लग रहीं थीं ।

Advertisement

1996 में हुई थी पहली मुलाकात
मंदिरा बेदी और राज कौशल की पहली मुलाकात 1996 में मुकुल आनंद के mandira bedi wedding photo (3)घर पर पहली बार हुई थी । मंदिरा वहां ऑडिशन देने पहुंची थीं और राज, मुकुल आनंद के असिस्टेंट के रूप में काम कर रहे थे । यहीं से दोनों के प्यार की शुरुआत हुई । मंदिरा बेदी ने 14 फरवरी 1999 को राज कौशल से शादी की थी, लेकिन ये शादी परिवार की मर्जी के खिलाफ थी । मंदिरा के माता-पिता उनकी शादी किसी और से कराना चाहते थे, लेकिन प्यार के आगे किसी की नहीं चली ।

Advertisement

अपने काम के लिए जाने जाते हैं राज
राज कौशल पेशे से प्रोड्यूसर और स्टंट डायरेक्टर थे । राज ने बतौर अभिनेता mandira bedi wedding photo (1)अपने करियर की शुरुआत की थी । उन्‍होंने तीन फिल्मों, ‘प्यार में कभी कभी’, ‘शादी का लड्डू’ और ‘एंथनी कौन है’ का निर्देशन किया है । राज के जाने के बाद मंदिरा टूट गई हैं, पति के अंतिम संस्‍कार में उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया था । उनके दोस्‍तों ने उन्‍हें बड़ी मुश्किल से संभाला ।