अमेठी-लखनऊ में BJP ने लहराया जीत का परचम तो जौनपुर में पूर्व सांसद की पत्नी पड़ी सब पर भारी

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के नतीजे आ गए हैं, अमेठी-लखनऊ में जहां BJP ने बड़ी जीत दर्ज की है तो वहीं जौनपुर में धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी जीत गई हैं ।

New Delhi, Jul 03: जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिला, सभी बड़े दलों को हराते हुए निर्दलीय खड़ी हुई पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी ने जीत हासिल कर ली है । 83 में से श्रीकलां को 43 वोट मिले हैं । खास बात ये कि भाजपा-अपना दल गठबंधन की प्रत्याशी रीता पटेल ने भी श्रीकला को ही वोट दे दिया।

Advertisement

श्रीकला रेड्डी जीतीं
जौनपुर में धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला, समाजवादी पार्टी से निशि यादव, अपना दल से रीता पटेल और भाजपा की बागी नीलम सिंह मैदान में थीं। श्रीकला को 43 वोट मिले तो वहीं बीजेपी से बगावत कर चुनाव मैदान में उतरीं निर्दलीय प्रत्याशी नीलम सिंह 28 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहीं. सपा की निशी यादव को 12 वोट मिले और उन्हें तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा । रीता पटेल ने अपना मत भी श्रीकला को दे दिया। इससे उन्हें कोई मत नहीं मिला ।

Advertisement

अमेठी में खिला कमल
कांग्रेस का गढ़ रही अमेठी में कमल खिला है, यहां बीजेपी के टिकट पर BJP Flagsजिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में उतरे राजेश अग्रहरि विजयी रहे हैं । राजेश अग्रहरि को 36 में से 31 वोट मिले, सपा उम्मीदवार को महज चार वोट से ही संतोष करना पड़ा । यूपी के लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी की आरती रावत को 14 वोट मिले हैं, वो भी विजयी रहीं । वहीं समाजवादी पार्टी की निशी यादव 12 वोट के साथ यहां दूसरे स्थान पर रहीं ।

Advertisement

इन्‍हें मिली जीत  
फर्रुखाबाद से बीजेपी समर्थित निर्दलयी उम्मीदवार मोनिका यादव को जीत मिली है । हाथरस से बीजेपी की सीमा उपाध्याय और मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी में बीजेपी की अर्चना भदौरिया विजयी रहीं । बागपत में राष्ट्रीय लोक दल उम्मीदवार को जीत मिली है । लखीमपुर खीरी से बीजेपी उम्मीदवार ओम प्रकाश भार्गव विजयी रहे हैं । सोनभद्र में बीजेपी की गठबंधन सहयोगी अपना दल की राधिका पटेल को जीत हासिल की है । अलीगढ़ में भी बीजेपी के उम्मीदवार को ही जीत मिली है । बीजेपी के शीतल सिंह सिद्धार्थनगर में विजयी रहे हैं । एटा में सपा की रेखा यादव ने जीत दर्ज की । प्रयागराज में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर वीके सिंह ने जीत दर्ज की है ।

फिरोजाबाद में सपा हारी, महाराज गंज में बीजेपी जीती
फिरोजाबाद के जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सपा की रुचि सिंह यादव बीजेपी की हर्षिता सिंह से हार गईं । हार के बाद सपा उम्मीदवार की आंखों से आंसू ही निकल आए । उधर संभल में बीजेपी की अनामिका यादव 22 वोट पाकर विजयी रहीं । देवरिया में बीजेपी के गिरीश चंद तिवारी और कासगंज में निर्दलीय उम्मीदवार रत्नेश कश्यप विजयी रहे । बात करें महराजगंज की तो यहां बीजेपी के रविकांत पटेल ने 38 वोट पाकर जीत हासिल की । हरदोई में बीजेपी उम्मीदवार ने 65 वोट पाकर सपा उम्मीदवार को 59 वोट के बड़े अंतर से हराया । हमीरपुर में बीजेपी प्रत्याशी जयंती राजपूत ने निषाद पार्टी के प्रत्याशी दुष्यंत सिंह को पांच वोटों से हराया । उन्नाव में बीजेपी के शकुन सिंह विजयी रहे।