इन मर्दों के प्यार में पागल हुई थी नीना गुप्ता, शादीशुदा शख्स से दिल लगा बैठी, बिना शादी बनी थी मां

नीना गुप्ता की जिंदगी में दिग्गज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स की एंट्री हुई, दोनों के अफेयर के खूब चर्चे हुए, नीना बिना शादी मां बनी, कहा जाता है कि बेटी मसाबा के पिता विवियन ही हैं।

New Delhi, Jul 04 : बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस नीना गुप्ता किसी परिचय की मोहताज नहीं है, अपनी एक्टिंग और अपने हुस्न से जलवे बिखेरने वाली नीना का आज जन्मदिन है, 4 जुलाई 1959 को दिल्ली में पैदा हुई नीना ने छोटे परदे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, नीना को टीवी की दुनिया में सबसे बड़ा ब्रेक साल 1985 में टीवी शो खानदान से मिला था, जिसके बाद वो आगे बढती ही गई।

Advertisement

निजी जिंदगी
नीना गुप्ता अपनी फिल्मों और एक्टिंग करियर से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही, आज हम उनके करियर के बारे में नहीं बल्कि लव लाइफ के बारे में बताते हैं। सबसे पहले नीना का दिल दिग्गज एक्टर आलोक नाथ पर आया था, रिपोर्ट्स के मुताबिक नीना गुप्ता और आलोकनाथ 80 के दशक में रिलेशनशिप में थे, हालांकि ये रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका।

Advertisement

विवियन रिचर्ड्स से रिश्ता
इसके बाद नीना का नाम भारतीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के बेटे शारंगदेव के साथ जोड़ा गया, कहा जाता है कि दोनों रिश्ते को लेकर सीरियस थे, दोनों की इंगेजमेंट भी हो गई थी, लेकिन फिर किसी वजह से उनका रिश्ता टूट गया। इसके बाद नीना की जिंदगी में दिग्गज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स की एंट्री हुई, दोनों के अफेयर के खूब चर्चे हुए, नीना बिना शादी मां बनी, कहा जाता है कि बेटी मसाबा के पिता विवियन ही हैं, नीना से अफेयर के दौरान विवियन शादीशुदा थे, उनके दो बच्चे थे, इस वजह से वो नीना से शादी नहीं कर सके।

Advertisement

विवेक मेहरा ने थामा हाथ
इसके बाद नीना गुप्ता ने विवेक मेहरा का हाथ थामा, नीना और विवेक की मुलाकात साल 2002 में हुई थी, विवेक पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, करीब 6 साल लिव इन में रहने के बाद 2008 में दोनों ने शादी कर ली। दोनों खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं।