थावर चंद गहलोत के गवर्नर बनते ही ये चार अहम पद हुए खाली, राज्‍यपाल बनकर कहा

मोदी कैबिनेट विस्‍तार से पहले केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बना दिया गया है, इस कदम से कैबिनेट में थावर चंद गहलोत की ओर से संभाले जा रहे चार अहम पद खाली हो गए हैं ।

Advertisement

New Delhi, Jul 06: मोदी कैबिनेट विस्तार से पहले केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत  को कर्नाटक का राज्यपाल बना दिया गया है । मोदी सरकार के इस अहम फैसले के बाद थावर चंद गहलोत की ओर से संभाले जा रहे चार अहम पद खाली हो गए हैं । आपको बता दें बीजेपी के बड़े दलित नेताओं में शुमार थावर चंद गहलोत  केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्री के साथ-साथ राज्यसभा सदस्य, राज्यसभा में नेता सदन और भारतीय जनता पार्टी पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य भी थे, राज्यपाल बनने के बाद थावर चंद गहलोत को यह सभी चारों पद छोड़ने होंगे ।

Advertisement

ईमानदारी से निभाऊंगा दायित्व-गहलोत
वहीं, कर्नाटक का राज्यपाल बनाए जाने के बाद थावर चंद गहलोत ने अपने बयान में कहा किthawar chand gehlot (2) उन्‍हें अब तक जो भी जिम्मेदारी दी गई, उन सबको उन्‍होंने बखूबी निभाया है । अब जो जिम्मेदारी मिली है, वह और भी महत्वपूर्ण है, इसे वो ईमानदारी से कठिन परिश्रम करते हुए निभाएंगे । गहलोत ने कहा कि उन्‍होंने सामाजिक न्याय मंत्रालय और दिव्यांगों के लिए काफी महत्वपूर्ण काम किए हैं, और यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हुआ है ।

Advertisement

मध्‍यप्रदेश से आते हैं थावर चंद गहलोत
73 साल के हो चुके थावर चंद गहलोत का जन्म मध्य प्रदेश के एक दलित thawar chand gehlot (1)परिवार में हुआ है । वह राज्यसभा के सदस्य हैं,साथ ही  संसद के ऊपरी सदन में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं । 1996 से 2009 तक वह शाजापुर लोकसभा सीट से जीतते रहे । साल 2012 में उन्हें राज्यसभा भेजा गया, 2014 में मोदी सरकार बनते ही उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया गया था ।

थावर चंद गहलोत लगातार पिछले 7 साल से सामाजिक न्याय और modi gahlotआधिकारिता मंत्रालय संभाल रहे हैं । 2019 में उनका कद बढ़ाते हुए पार्टी ने उन्‍हें राज्यसभा में नेता सदन भी बना दिया गया था । इसके साथ ही वह बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य भी हैं ।