मधुबाला के साथ दिलीप कुमार का अफेयर, 9 साल बाद छोटी सी वजह से टूट गया रिश्ता

मधुबाला की बहन मधुर ब्रिज भूषण ने दोनों के रिश्ते के बारे में एक इंटरव्यू में खुलासा किया था, उन्होने बताया कि कैसे कपल एक-दूसरे के करीब आये थे, और कैसे दोनों की बांडिंग टूट गई।

New Delhi, Jul 07 : बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया, उन्होने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली, दिलीप साहब का करियर शानदार रहा, उन्हें निजी जिंदगी में भी पत्नी के रुप में सायरा बानो का भरपूर साथ मिला। सायरा से पहले दिलीप कुमार साहब का मधुबाला संग अफेयर था, उनकी जोड़ी को भी खूब पसंद किया जाता था, दोनों ने साथ में ऑनस्क्रीन तो शानदार केमिस्ट्री शेयर की ही, लेकिन निजी जिंदगी में भी दोनों की बांडिंग किसी से छिपी नहीं थी।

Advertisement

कैसे करीब आये
मधुबाला की बहन मधुर ब्रिज भूषण ने दोनों के रिश्ते के बारे में एक इंटरव्यू में खुलासा किया था, उन्होने बताया कि कैसे कपल एक-दूसरे के करीब आये थे, और कैसे दोनों की बांडिंग टूट गई। मधुर के अनुसार दिलीप साहब और मधुबाला की पहली मुलाकात फिल्म तराना के सेट पर हुई थी, दोनों का अफेयर करीब 9 साल चला, दोनों की इंगेजमेंट भी हो गई थी, दिलीप कुमार मधुबाला से मिलने आते थे और दोनों कार में बैठकर सैर करने जाया करते थे, दिलीप कुमार को बच्चों से बहुत प्यार था, दोनों के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था।

Advertisement

बांडिंग बिगड़ने लगी
दोनों के ब्रेकअप के बारे में बात करते हुए मधुर ने कहा, कि नया दौर की शूटिंग के दौरान कोर्ट केस की वजह से कपल के बीच की बांडिंग बिगड़ने लगी थी, जबीन जलील नाम की फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसी घटना घटी थी, dilip kumar कि पिताजी ने मधुबाला के शूट पर जाने से रोक लगा दी थी, किसी ने सेट पर एक महिला को नुकसान पहुंचाया था, और उसके साथ बदसलूकी की थी। ये पिताजी के लिये चिंता का सबब बन गई थी, उन्होने फिल्म में काम करने से मधुबाला पर रोक लगा दी थी, उन्होने बाद में कहा था कि शूटिंग की लोकेशन बदल दीजिए, तभी मधुबाला शूटिंग करने आएगी, ये बात दिलीप कुमार साहब को पसंद नहीं आई, दिलीप कुमार ने मधुबाला के पिता को तानाशाह तक कह दिया था, यहीं से रिश्तों में दरारे पड़ने लग गई।

Advertisement

मधुबाला दुखी थी
मधुबाला काफी दुखी हो गई थी, वो रोती रहती थी, दिलीप कुमार ने मधुबाला से कहा भी था, कि वो अपने पिता को छोड़ दें, और उनसे शादी कर लें, मधुबाला भी इस बात के लिये तैयार हो गई थी, उन्होने बस दिलीप साहब से इतना कहा था कि वो एक बार बस घर आ जाएं और पिताजी से माफी मांग लें, लेकिन दिलीप साहब नहीं गये, दोनों अपनी-अपनी बात पर अड़े रहे और रिश्ता टूट गया।