सौरव गांगुली ने पड़ोसी डोना गांगुली को घर से भगाकर की थी शादी, खूब हंगामा हुआ, पहली डेट दिलचस्‍प

सौरव गांगुली से जुड़ा एक दिलचस्‍प किस्‍सा है जो उनकी पत्‍नी से जुड़ा है, डोना गांगुली और सौरव पड़ोसी हुआ करते थे । उनकी शादी लगभग असंभव थी ।

New Delhi, Jul 08: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली 49 साल के हो गए हैं, फैंस उन्‍हें उनके जन्‍मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं दे रहे हैं । 8 जुलाई 1972 को कोलकाता में जन्‍मे गांगुली ने टीम इंडिया के लिए 113 टेस्ट मैच और 311 वनडे मैच खेले हैं । उनका क्रिकेट करियर बेहद दिलचस्‍प है, और उतनी ही दिलचस्‍प उनकी निजी जिंदगी भी है । सौरव ने अपने पड़ोस में रहने वाली डोना के साथ लव मैरिज की थी, लेकिन इस शादी के लिए उन्‍हें क्‍या कुछ नहीं करना पड़ा था ।

Advertisement

स्‍कूल के दिनों का प्‍यार है डोना
सौरव गांगुली और डोना एक दूसरे को स्कूल के दिनों से जानते हैं, और saurav ganguly marriage photosतभी से एक दूसरे को प्यार भी करते हैं । डोना उनकी पड़ोसी थीं, लेकिन दोनों के परिवार एक-दूसरे से बात नहीं करते थे । स्कूल आते-जाते सौरव अक्सर डोना को देखा करते थे । डोना को इंन्रेस करने के लिए गांगुली उन्हें अपनी फुटबॉल स्किल्स दिखाया करते थे । उनकी यही शैतानियां डोना को पसंद आ गईं । स्कूल खत्म होते-होते दोनों एक-दूसरे के दिल से हो चुके थे ।

Advertisement

पहली डेट में हुए नर्वस
एक इंटरव्यू में डोना ने सौरव गांगुली के साथ हुई अपनी पहली डेट का sourav ganguly family photosखुलासा किया था । उन्होंने बताया कि कैसे गांगुली उनके साथ पहली डेट को लेकर इतने नवर्स हो गए थे कि खूब सारा खाना ही ऑर्डर कर दिया था । 1996 में इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले सौरव ने पहली बार डोना से अपने प्यार का इजहार किया था । इंग्लैंड का ये दौरा गांगुली के लिए भी यादगार रहा, उन्होंने लॉर्ड्स में अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर इतिहास रच दिया था ।

Advertisement

घर से भागकर की शादी
सौरव गांगुली की शादी फिलमी अंदाज में हुई । दोनों के परिवार एक-दूसरे के दुश्मन थे, ऐसे में 1996 के इंग्लैंड दौरे के बाद जब गांगुली वापस भारत आए, तो वो डोना को लेकर भाग गए । एक दोस्त की मदद से उन्‍होंने 12 अगस्त, 1996 को गुपचुप शादी कर ली । लेकिन कुछ दिनों बाद जब दोनों परिवारों को सौरव और डोना की शादी की भनक लगी तो हंगामा मच गया । लेकिन शादी हो चुकी थी, तो कुछ दिनों की नाराजगी के बाद दोनों परिवार एक हो गए । 21 फरवरीsourav ganguly family, 1997 को सौरव-डोना की पूरे रीति-रिवाजों के साथ दोबारा शादी हुई थी । शादी के तीन साल बाद सौरव और डोना की जिंदगी में बेटी सना आईं । डोना गांगुली एक क्‍लासिकल डांसर है, वो सौरव की असली ताकत हैं, जिन्‍होंने हमेशा उनका साथ दिया है ।