विराट की कप्तानी पर सुरेश रैना का बड़ा कमेंट, ICC ट्रॉफी छोड़िये अभी तक एक IPL भी नहीं जीता

सुरेश रैना का मानना है कि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खराब कंडीशन के कारण नहीं बल्कि बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण हारा है।

New Delhi, Jul 12 : टीम इंडिया जब से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारी है, तब से ही विराट कोहली की कप्तानी पर बहस छिड़ी हुई है, कुछ लोगों का कहना है कि 33 जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान विराट कोहली को कप्तानी छोड़ देनी चाहिये, और टीम को विभाजित कप्तानी के कॉन्सेप्ट को अपनाने की अनुमति देनी चाहिये, जबकि ज्यादातर जानकार तीनों प्रारुपों में उन्हें ही कप्तान के रुप में देखना चाहते हैं।

Advertisement

सुरेश रैना ने क्या कहा
पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी इस मसले पर अपनी राय रखी है, उनका मानना है कि विराट को थोड़ा और समय देने की जरुरत है, कोहली की कप्तानी में तीन बार टीम इंडिया आईसीसी खिताब के करीब पहुंची है, suresh raina 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 विश्वकप सेमीफाइनल और 2021 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खिताब से चूक गया, अब आगे तीन विश्वकप होने हैं।

Advertisement

कम से कम 1 ट्रॉफी
सुरेश रैना को भरोसा है कि विराट कोहली और टीम इंडिया के पास कम से कम एक आईसीसी ट्रॉफी आएगी, न्यूज 24 स्पोर्ट्स से बात करते हुए स्टार बल्लेबाज ने कहा कि मुझे लगता है कि वो नंबर एक कप्तान हैं, उनके रिकॉर्ड साबित करते हैं कि उन्होने काफी कुछ हासिल किया है। मुझे लगता है कि वो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं, आप आईसीसी ट्रॉफी के बारे में बात कर रहे हैं, TEam India लेकिन उन्होने अभी तक एक आईपीएल भी नहीं जीता है, मुझे लगता है कि उन्हें थोड़ा समय देने की आवश्यकता है, अभी दो-तीन विश्वकप होने हैं, दो टी-20 विश्वकप और एक आईसीसी वनडे विश्वकप, फाइनल तक पहुंचना आसान नहीं है, कभी-कभी आप कुछ चीजों से चूक जाते हैं।

Advertisement

खराब बल्लेबाजी के कारण हारा भारत
खब्बू बल्लेबाज का मानना है कि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खराब कंडीशन के कारण नहीं बल्कि बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण हारा है, suresh raina दरअसल बारिश के कारण दो दिन धुल गये थे, इसके बावजूद न्यूजीलैंड टीम ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी।