सिद्धू के ट्वीट ने हिला दी पूरी कांग्रेस पार्टी, पंजाब की राजनीति में अब आया नया मोड़

सिद्धू के एक ट्वीट ने पंजाब कांग्रेस की समस्या को और बढ़ा दिया है, जहां लग रहा था कि अब हालात कंट्रोल में हैं वहीं अब स्थिति हाथ से निकलती दिख रही है ।

New Delhi, Jul 13: पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में हैं । सीएम से मतभेद की बात सिद्धू ने हाईकमान तक भी पहुंचाई है । लेकिन अब उनका एक दांव, सियासी सरगर्मी बढ़ा रहा है । दरअसल, सिद्धू ने एक ट्वीट कर राजनीतिक हलचल तेज कर दी है । इस बार उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान का एक वीडियो ट्वीटर पर अपलोड कर दिया है, जिसमें मान सिद्धू की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं ।

Advertisement

सिद्धू का ट्वीट
नवजोत सिंह सिद्धू ने इस वीडियो के साथ लिखा है – “हमारी विपक्षी पार्टी आम sidhuआदमी ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन और काम को पहचाना है ।  2017 से पहले की बात हो तो बेअदबी, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार और बिजली संकट का सामना पंजाब के लोगों ने मेरे द्वारा किया या आज जैसा कि मैं “पंजाब मॉडल” पेश करता हूं, यह स्पष्ट है कि वे (AAP) जानते हैं, वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है।”

Advertisement

पंजाब कांग्रेस पशोपेश में
अब इस वीडियो के क्‍या मायने निकाले जाए, पंजाब में कांग्रेस के नेता तो Amrinder Sidhuअसमंजस में ही पड़ गए है । साथ में पार्टी हाईकमान भी कंफ्यूजन की स्थिति में होगा । ऐसा माना जा रहा था कि पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस हाईकमान सिद्धू और अमरिंदर के बीच चल रहे मामले का हल निकालने के करीब पहुंच गई थी, लेकिन अब सिद्धू के इस सोशल मीडिया वार से समस्या और बढ़ गई लगती है ।

Advertisement

Advertisement

पंजाब कांग्रेस में चल रहे मतभेद
बीते दिनों कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने भी सूबे के वित्तमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए थे । राजा वडिंग का आरोप था कि वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने अकालियों को धन बांटा है । राजा वडिंग ने राहुल गांधी से उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग कर डाली है । वडिंग ने कहा कि मनप्रीत बादल की कांग्रेस को कमजोर करने और अकाली दल को मजबूत करने की यह योजना महीनों से चल रही है । उन्‍होंने उनके इस्‍तीफे की मांग की । फेसबुक पोस्ट पर उन्होंने लिखा कि उन्हें यह जानकर दुख हुआ कि बादल, अकालियों को 15 लाख रुपये के चेक दे रहे हैं । इतना ही नहीं, उन लोगों की तस्वीरें भी साझा कीं, जिन्हें पैसे दिए गए थे ।