शरद पवार को राष्ट्रपति बनाने में जुटे हैं प्रशांत किशोर, जानिये राहुल-प्रियंका से मीटिंग की Inside Story

मंगलवार को पीके ने दिल्ली स्थित सांसद के आवास पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, इस मीटिंग में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वर्चुअली शामिल हुई थी।

New Delhi, Jul 14 : चर्चित चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और गांधी-नेहरु परिवार के बीच मंगलवार को हुई मुलाकात को लेकर नई बात सामने आई है, सूत्रों का दावा है कि बैठक के दौरान राज्यों में चुनाव पर नहीं बल्कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बात हुई, इस दौरान उम्मीदवार के तौर पर विपक्षी दलों की पसंद के रुप में एनसीपी प्रमुख शरद पवार का नाम सामने आया है, खास बात ये है कि हाल ही में पीके ने दो बार शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की थी। तब ये कयास लगाये जा रहे थे कि देश के विपक्षी दल सत्तारुढ बीजेपी के खिलाफ नये सियासी समीकरण या तीसरे मोर्चे की तैयारी कर रहे हैं।

Advertisement

पीके की मुलाकात
मंगलवार को पीके ने दिल्ली स्थित सांसद के आवास पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, इस मीटिंग में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वर्चुअली शामिल हुई थी, pk तब कहा जा रहा था कि ये मीटिंग पंजाब कांग्रेस में जारी कलह को खत्म करने या आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर की गई थी, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि इस मीटिंग के जरिये कांग्रेस 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।

Advertisement

5 साल बाद मुलाकात
2017 यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के असफल होने के 5 साल बाद राहुल और पीके की मुलाकात हुई थी, इस लिहाज से भी इस मीटिंग को काफी अहम माना जा रहा था, सपा के साथ गठबंधन में यूपी विधानसभा चुनाव लड़ रही कांग्रेस का यूपी के लड़कों का नारा फेल हो गया था, पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

ये होना ही था 
चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद पीके ने कहा था कि ये तो होना ही था, उन्होने कांग्रेस के काम करने के तरीके पर सवाल उठाये थे, साथ ही पार्टी को जिद्दी और अहंकारी बताया था, किशोर ने ये तक कह दिया, pk (2) कि भविष्य में कांग्रेस के साथ काम करने का कोई सवाल नहीं उठता, लेकिन वो प्रियंका गांधी के संपर्क में बने रहेंगे।