योगी आदित्‍यनाथ की प्रशंसा करते नहीं थके पीएम मोदी, मंच से थपथपाई पीठ, कह दी बहुत बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज बनारस में हैं, काशी में पहुंचे पीएम मोदी ने मंच से योगी आदित्‍यनाथ की प्रशंसा में कोई कमी नहीं छोड़ी, पढ़ें क्‍या कुछ बोले ।

New Delhi, Jul 15: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं । उन्‍हें एयरपोर्ट पर लेने खुद उत्‍तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे थे । प्रधानमंत्री मोदी ने आयोजित एक कार्यक्रम में कोरोना काल के दौरान योगी सरकार के प्रयासों की जमकर सराहना की, वो सीएम योगी की तारीफ करते नहीं थके । पीएम मोदी ने मंच से योगी की पीठ थपथपाते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे ज़्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य है । उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज़्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य भी है, पीएम ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को यूपी ने बहुत अच्छी तरह से संभाला है ।

Advertisement

संकट का मुकाबला मजबूती से किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से कहा- ”कोरोना वायरस के बदलते हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था । लेकिन काशी सहित यूपी ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया । PM Modi in kashiकोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश के प्रयास उल्लेखनीय हैं।” उन्होंने आगे कहा- ”काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है । जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है।”

Advertisement

Advertisement

काशी ने दिखा दिया है कि वो रुकती नहीं है- मोदी
पीएम मोदी ने मंच से वाराणसी वासियों की हौसला आफजाई भी की, पीएम बोले- ”आज काशी के विकास से जुड़े 1500 करोड़ रुपए से अधिक परियोजनाओं का शिलन्यास और लोकार्पण करने का अवसर मुझे मिला है. काशी ने दिखा दिया है कि वो रुकती नहीं है । बीते कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं।” पीएम ने कहा कि ”अभी यूपी में करीब 550 ऑक्सीजन प्लांट्स बनाने का काम तेजी से चल रहा है. आज बनारस में 14 ऑक्सीजन प्लांट्स का लोकार्पण भी किया गया है।” पीएम मोदी ने आगे कहा कि ”काशी के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में आज कुछ और कड़ियां जुड़ रही हैं । आज महिलाओं और बच्चों की चिकित्सा से जुड़े नए अस्पताल काशी को मिल रहे हैं । इसमें से 100 बेड की क्षमता बीएचयू में और 50 बेड जिला अस्पताल में जुड़ रहे हैं।”

Advertisement

मेक इन इंडिया की हो रही चर्चा
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आगे कहा – ”काशी और पूरे यूपी के विकास के इतने सारे कामों की चर्चा मैं इतनी देर से कर रहा हूं, लेकिन ये लिस्ट इतनी लंबी है कि इतनी जल्दी खत्म नहीं होगी । जब समय का अभाव होता है तो कई बार सोचना पड़ता है कि यूपी के कौन से विकास कार्यों की चर्चा करूं, कौन से कार्यों को छोड़ूं। उत्तर प्रदेश, देश के अग्रणी इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है । कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-कारोबार करना मुश्किल माना जाता था, आज मेक इन इंडिया के लिए यूपी पसंदीदा जगह बन रहा है । प्रधानमंत्री ने आगे योगी सरकार की कानून व्‍यवस्‍था की भी तारीफ की, कहा कि ”आज यूपी में कानून का राज है. माफियाराज और आतंकवाद, जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर अब कानून का शिकंजा है । बहनों-बेटियों की सुरक्षा को लेकर मां-बाप हमेशा जिस तरह डर और आशंकाओं में जीते थे, वो स्थिति भी बदली है। यूपी में सरकार आज भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही है । इसीलिए, आज यूपी में जनता की योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है. इसीलिए, आज यूपी में नए-नए उद्योगों का निवेश हो रहा है, रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।” पीएम मोदी ने पिछली सरकारों को भी निशाने पर लिया, कहा कि ‘ऐसा नहीं है कि 2017 से पहले यूपी के लिए योजनाएं नहीं आती थीं, पैसा नहीं भेजा जाता था! तब भी दिल्ली से इतने ही तेज प्रयास होते थे । लेकिन तब लखनऊ में उनमें रोड़ा लग जाता था। आज योगी जी खुद कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”