नहीं रहीं ‘बालिका वधु’ की ‘दादी सा’, सुरेखा सीकरी का हार्ट अटैक से निधन

जानी मानी एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी का निधन हो गया । सुरेखा ‘बालिका वधु’ और ‘बधाई हो’ जैसी फिल्मों, सीरियल में काम कर खूब चर्चा में रहीं थीं ।

New Delhi, Jul 16: टीवी की दिग्गज अदाकारा सुरेखा सिकरी का निधन हो गया है, वो 75 साल की थीं । सुरेखा के मैनेजर ने ये जानकारी देते हुए बताया कि उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ है । वरिष्‍ठ अभिनेत्री लंबे समय से बीमार चल रही थीं ।  साल 2020 में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था।

Advertisement

परिवार ने की प्रार्थना
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्ट्रेस से बात करते हुए सुरेखा सिकरी के मैनेजर surekha sikri deathने जानकारी दी, कहा- ”हार्ट अटैक आने से आज सुबह सुरेखा सिकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया । दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक की वजह से वो बीमार चल रही थीं । अपने आखिरी वक्त में सुरेखा सिकरी अपने परिवार के साथ थीं ।  उनका परिवार दुख की इस घड़ी में अपने लिए प्राइवेसी चाहता है । ओम साईं राम।”

Advertisement

नेशनल अवॉर्ड विजेता
सुरेखा सिकरी टीवी और फिल्‍मों में लंबे समय से काम कर रहीं थीं । उन्‍हें surekha sikri death (2)उनके अभिनय के लिए तीन बार नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है । सुरेखा सिकरी बालिका वधु में दादी सा के किरदार में कई सालों तक टीवी पर चहेती रहीं । वहीं उनका फिल्‍म बधाई हो का किरदार भी यादगार है ।

Advertisement

Advertisement

एनएसडी की देन
उत्‍तर प्रदेश में जन्मी सुरेखा सीकरी ने अपना बचपन अल्मोड़ा और नैनीताल में बिताया था । एक्ट्रेस ने अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी से पढीं थीं और इसके बाद उन्‍होंने दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन किया । surekha sikri death (1)सुरेखा को 1989 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्‍कार भी मिल चुका है । उनके पिता पिता एयरफोर्स में थे तो वहीं और उनकी मां एक टीचर थीं । सुरेखा की शादी हेमंत रेगे से हुई थी जिससे उनका एक बेटा राहुल हैं । वो मुंबई में रहते हैं और आर्टिस्ट हैं । बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि अभिनेता नसीरुद्दीन शाह रिश्ते में सुरेखा सिकरी के बहनोई लगते हैं । दरअसल सुरेखा की बहन मनारा सिकरी से नसीरुद्दीन की पहली शादी हुई थीं ।