इशान किशन- डेब्यू मैच में ही पचासा जड़ मचाया था धमाल, राहुल द्रविड़ की सलाह ने बदल दी जिंदगी

इशान किशन पिछले आईपीएल से ही बेहद खतरनाक खिलाड़ी माने जाता हैं, इसके पीछे राहुल द्रविड़ का हाथ है, आईपीएल 2020 में इशान ने मुंबई के लिये सबसे ज्यादा 516 रन बनाये थे।

New Delhi, Jul 18 : टीम इंडिया के युवा विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन का जन्म 18 जुलाई 1998 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था, इशान ने इसी साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिये टी-20 में डेब्यू किया था, पहले ही मैच में विस्फोटक पारी खेलकर वो छा गये थे। अब जन्मदिन के दिन ही उन्होने वनडे डेब्यू किया है, ऐसा कारनामा करने वाले वो दूसरे भारतीय हैं।

Advertisement

दो मैचों में 60 रन
इशान ने अब तक दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 60 रन बनाये हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है, उन्होने अपने डेब्यू मैच में ही 56 रनों की पारी खेली थी, इसके लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था, अब देखना है कि डेब्यू वनडे में वो क्या कमाल करते हैं।

Advertisement

खतरनाक खिलाड़ी
इशान किशन पिछले आईपीएल से ही बेहद खतरनाक खिलाड़ी माने जाता हैं, इसके पीछे राहुल द्रविड़ का हाथ है, आईपीएल 2020 में इशान ने मुंबई के लिये सबसे ज्यादा 516 रन बनाये थे, किशन ने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय राहुल द्रविड़ का दिया था, उन्होने कहा था कि राहुल द्रविड़ से मैंने अपनी बल्लेबाजी पर बात की थी, पूर्व भारतीय कप्तान ने उन्हें सलाह दी थी कि ज्यादा बड़ी पारियां खेलने के लिये ऑफ साइड का खेल बेहतर करना होगा, इशान ने राहुल द्रविड़ की सलाह पर पूरी तरह से अमल किया।

Advertisement

गिलक्रिस्ट हैं आदर्श
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट उनके आदर्श हैं, जिन्हें टीवी पर देखकर किशन ने क्रिकेट खेलना शुरु किया। Virat ishan आईपीएल में इशान किशन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं, इस बल्लेबाज ने 56 आईपीएल मैचों में करीब 132 के स्ट्राइक रेट से 1284 रन बनाये हैं, आईपीएल में उनके नाम 7 अर्धशतक दर्ज हैं।