इशान किशन ने क्यों डेब्यू मैच में पहली गेंद पर मारा सिक्स, मैच के बाद किया खुलासा

इशान किशन भारतीय पारी के 6ठें ओवर में बल्लेबाजी के लिये आये, उन्होने डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर धनंजया डी सिल्वा को लंबा सिक्स मारा ।

New Delhi, Jul 19 : टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू मुकाबले में धमाकेदार पारी खेली, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे किशन ने अर्धशतक लगाया, उन्होने 42 गेंदों में 59 रन बनाये, इशान ने अपनी इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाये, इसके साथ ही एक खास उपलब्धि अपने नाम की, वो टी-20 और वनडे डेब्यू में 50 से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने हैं।

Advertisement

पहली गेंद पर सिक्स
इशान भारतीय पारी के 6ठें ओवर में बल्लेबाजी के लिये आये, उन्होने डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर धनंजया डी सिल्वा को लंबा सिक्स मारा, मैच के बाद उन्होने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा से बातचीत में पहली गेंद पर छक्का मारने की कहानी का खुलासा किया।

Advertisement

टीम को गिफ्ट
किशन ने कहा कि वो पहली गेंद पर छक्का लगाने का प्लान बनाकर आये थे, सभी खिलाड़ियों को इसकी जानकारी थी, मैंने पहले ही कह दिया था कि जब मैं बल्लेबाजी के लिये जाऊंगा, तो चाहे कोई भी गेंदबाज हो और चाहे कैसी भी गेंद आये, ishan kishan2 मैं उस पर छक्का मारूंगा, क्योंकि आज मेरा दिन था, और चीजें मेरे हिसाब से थीं, मैं डेब्यू कर रहा था, इसके अलावा विकेट बल्लेबाजी के लिये भी काफी अच्छा था, मैं अपना पहला वनडे खेल रहा था, मुझे लगा कि मैं श्रीलंकाई गेंदबाजों पर हमला कर सकता हूं, मैंने ऐसा ही किया। उन्होने आगे कहा सबसे खास बात ये थी कि आज मेरा जन्मदिन था, मैं पहला वनडे खेल रहा था, हर कोई रिटर्न गिफ्ट मांगता है, इसलिये मैं हमेशा अच्छी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में मदद करना चाहता था।

Advertisement

नंबर तीन का फैसला पहले ही
विकेटकीपर बल्लेबाज ने ये भी खुलासा किया, कि कोच राहुल द्रविड़ ने मुझसे पहले ही कहा था कि नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे, द्रविड़ सर ने मुझे प्रैक्टिस सेशन के दौरान ही ये कह दिया था कि मैं तीन नंबर पर खेलूंगा, इसलिये मुझे नई गेंद से जो भी प्रैक्टिस करना था, मैंने किया।

Advertisement