आपस में भिड़ीं इमरान खान की पूर्व बीवी जेमिमा और मरियम नवाज, जानें क्‍या है माजरा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ और विपक्षी दल की नेता मरियम नवाज की ट्विटर पर भिड़ंत इेखने को मिली । शरीफ परिवार के कथित भ्रष्टाचार के बारे में इमरान की टिप्पणी के बाद ये ट्विटर वॉर शुरू हुई ।

New Delhi, Jul 21: पाकिस्‍तान में इमरान खान, मरियम नवाज के निशाने पर हैं । मरियम, ऐसा कोई मौका नहीं छोड़तीं जिसमें वो सरकार को कोस सकें । हाल ही में मरियम ट्विटर पर इमरान खान की पूर्व पत्‍नी जेमिमा से उलझ गईं । जेमिमा गोल्‍डस्मिथ पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पहली पत्‍नी रह चुकी हैं । दरअसल पूरा मामला, एक चुनावी रैली का है । इस रैली में पीएम इमरान खान ने ब्रिटेन में पोलो खेलने के लिए मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर पर तंज कसा था, इसी के बाद से यह विवाद शुरू हुआ ।

Advertisement

इमरान ने तस्‍वीर शेयर कर मारा था तंज
लंदन में अपने नाती के पोलो मैच को देख रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ Imran Khanकी तस्वीरों के बारे में बात करते हुए इमरान खान ने कहा था- “गरीब जेल जाते हैं और शक्तिशाली लोग डील करके विदेश जाते हैं और अपने नाती का मैच देखते हैं । आम आदमी पोलो नहीं खेल सकता, यह राजाओं का खेल है । घोड़ा रखने और पोलो खेलने के लिए आपको बहुत पैसे की जरूरत होती है, तो बताएं इस प्यारे नाती को यह पैसा कहां से मिला? यह लोगों का पैसा है।”

Advertisement

मरियम ने किया पलटवार
इमरान के इस बयान के बाद मरियम ने भी पलटवार किया, पीओके में चुनाव imran khan ex wife and mariam nawaz (2) प्रचार में जोर-शोर से जुटीं मरियम नवाज ने कहा, “मेरा बेटा कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में पोलो टीम का कप्तान है, जो पाकिस्तान के लिए सम्मान की बात है । जुनैद नवाज शरीफ के नवासे हैं, गोल्डस्मिथ के नहीं और वह यहूदियों की गोद में नहीं खेले।” मरियम नवाज के इसी बयान को यहूदी विरोधी कहते हुए सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई । दरअसल, मरियम ने इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ के बच्चों को लेकर ये बातें कहीं।

Advertisement

इमरान खान की एक्‍स ने किया ट्वीट
वहीं इस बयानबाजी के बीच इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा imran khan ex wife and mariam nawaz (1)गोल्डस्मिथ ने भी ट्विटर पर मरियम को जवाब दिया । उन्होंने मरियम नवाज की टिप्पणी को लेकर छपी खबर का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए ट्वीट किया-  ‘मेरे बच्चे यहूदियों की गोद में पले बढ़े हैं । मरियम नवाज ने आज इसका ऐलान कर दिया । मीडिया और राजनेताओं (रोज मिलने वाली मौत की धमकी और घर के बाहर विरोध-प्रदर्शन) की तरफ से एक दशक तक यहूदी विरोधी हमलों के बाद 2004 में मैंने पाकिस्तान छोड़ दिया । लेकिन फिर भी यह सब जारी है।’

मरियम ने जेमिमा को दिया जवाब
इस ट्वीट के बाद मरियम नवाज ने जेमिमा को जवाबimran khan ex wife दिया, लिखा- “मुझे आप या आपके बेटों या आपके निजी जीवन में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि मेरे पास करने और कहने के लिए बेहतर चीजें हैं लेकिन अगर आपके पूर्व पति (इमरान खान) दूसरों के परिवारों को घसीटेंगे तो दूसरों के पास कहने के लिए भद्दी बातें होंगी । आपके पास ब्लेम करने के लिए आपके पति हैं।” इस ट्वीट वॉर का असर सोशल मीडिया में देखने को मिल रहा है जहां इमरान खान और नवाज के समर्थक एक दूसरे को जवाब दे रहे हैं ।