रेप दोषी को कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा, पीड़िता शादी के लिये पहुंची सुप्रीम कोर्ट

दोपहर के समय जब दूसरी लड़कियां वहां नहीं थी, तो पादरी किशोरी के बेडरुम में गया और उसके साथ रेप किया, उसने लड़की को धमकी दी कि ये बात किसी को बताएगी, तो जान से मार देगा।

New Delhi, Aug 01 : केरल में एक अजीब मामला सामने आया है, बलात्कार के जिस दोषी को बीस साल की सजा सुनाई गई, उसी के साथ शादी करने के लिये पीड़िता सुप्रीम कोर्ट पहुंची है, दरअसल कैथलिक पादरी रॉबिन वेडाक्कुमचेरी के खिलाफ पीड़िता के बलात्कार का दोष साबित हुआ था, जिसके बाद उसे बीस साल की सजा सुनाई गई।

Advertisement

कोर्ट ने सुनाई सजा
फरवरी 2019 को पादरी को कोर्ट ने सजा सुनाई, उस पर एक नाबालिग के साथ बलात्कार का मामला साबित हुआ था, इसके बाद चर्च ने भी उसे पादरी के पद से बेदखल करने की प्रक्रिया शुरु कर दी, COURT पीड़िता एक कैथलिक परिवार से ही ताल्लुक रखती थी, जहां पादरी का आना-जाना था, 2016 में पादरी ने लड़की को डेटा एंट्री का काम दे दिया, तब उसने सिर्फ 10वीं की परीक्षा पास की थी।

Advertisement

रेप का आरोप
दोपहर के समय जब दूसरी लड़कियां वहां नहीं थी, तो पादरी किशोरी के बेडरुम में गया और उसके साथ रेप किया, उसने लड़की को धमकी दी कि ये बात किसी को बताएगी, तो जान से मार देगा, court लड़की ने किसी को कुछ नहीं बताया, बाद में वो प्रेग्नेंट हो गई, अभी भी किसी को पता नहीं चला।

Advertisement

बच्चा हुआ
7 फऱवरी 2017 को जब प्रेग्नेंसी के लक्षण सामने आने लगे, पीड़िता को दर्द हुआ तो उसे पास के एक अस्पताल में ले जाया गया, जांच के बाद पता चला कि वो प्रेग्नेंट है, जिसके बाद उसने अपनी मां को सारी बात बताई, किशोरी को बच्चा भी हुआ, जिसका बिल पादरी ने ही भरा, पादरी ने इस मामले को दबाने की भरपूर कोशिश की, supreme court लेकिन बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया, वो अभी जेल में है, हालांकि युवती का कहना है कि अगर उसके साथ शादी हो गई, तो वो केस वापस लेने को तैयार है।