नरगिस से ब्रेकअप के बाद शराब के आदी हो चुके थे राज कपूर, बाथटब में रोते थे, पत्नी ने बताई थी पूरी बात

राज कपूर ने साल 1986 में एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होने एक्ट्रेस नरगिस पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वो उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे।

New Delhi, Aug 02 : बॉलीवुड शोमैन राज कपूर और हर दिल अजीज नरगिस की जोड़ी फिल्मों में खूब पसंद की जाती थी, दोनों के काम के तो लोग फैन थे ही, साथ ही उनकी केमेस्ट्री भी खूब पसंद की जाती थी, नरगिस और राज कपूर एक साथ काम करते-करते कहीं ना कहीं एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे, एक्ट्रेस राज कपूर से शादी भी करना चाहती थी, लेकिन वो पहले से शादीशुदा थे, जब नरगिस ने उनसे ब्रेकअप कर लिया, तो राज बुरी तरह से टूट गये थे, इतना ही नहीं वो शराब के नशे में धुत होकर बाथटब में लेटकर रोया करते थे।

Advertisement

पत्नी ने किया था खुलासा
राज कपूर से जुड़ी इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि उनकी पत्नी कृष्णा कपूर ने किया था, बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक राज की पत्नी कृष्णा कपूर ने बनी रुबेन को बताया था कि एक्टर पर नरगिस से ब्रेकअप का काफी बुरा असर पड़ा था। कृष्णा ने कहा था कि कई रातों तक राज कपूर देर रात घर लौटते थे, उन्होने काफी शराब पी रखी होती थी, वो अपने बाथटब में लेटकर बुरी तरह रोया करते थे, मुझे ये भी मालूम था कि वो नरगिस के लिये रो रहे हैं।

Advertisement

पहली मुलाकात
बता दें कि राज कपूर और नरगिस की मुलाकात फिल्मी अंदाज में हुई थी, दरअसल रोमियो-जूलियट की शूटिंग के दौरान नरगिस की मां जद्दन बाई महालक्ष्मी स्टूडियो में कर रही थी, जिसकी सुविधाएं जानने के लिये वो उनके घर गये, राज ने घंटी बजाई, तो नरगिस आई, जिस समय उन्होने दरवाजा खोला, तो एक्ट्रेस का हाथ बेसन से सना था, वो गलती से अपने बालों को छू गई, जिससे वहां बेसन लग गया, इस किस्से को राज कपूर ने बॉबी फिल्म में हूबहू उतारा था, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैसे ही राज कपूर को नरगिस और सुनील दत्त की शादी का पता चला, वो बुरी तरह से टूट गये थे, इतना ही नहीं वो अपने आप को जलती सिगरेट से भी दागने लगे थे।

Advertisement

कभी माफ नहीं करेंगे
राज कपूर ने साल 1986 में एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होने एक्ट्रेस नरगिस पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वो उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। आपको बता दें कि नरगिस के अलावा राज कपूर का एक्ट्रेस वैजयंती माला के साथ भी नाम जुड़ा था।