2 अगस्‍त से 8 अगस्‍त: जानें 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल, 3 दिन बाद तुला के लिए खुशखबरी

जानें अगस्‍त महीने का ये हफ्ता आपके लिए कैसा रहने वाला है, किस राशि के जातक रहेंगे प्रसन्‍न ओर किन्‍हें सताएगी चिंता । पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन में आपको बहुत अच्छे समय की अनुभूति होगी और अपने प्रिय के साथ अच्छा समय गुजारने का अवसर मिलेगा। शादीशुदा जातकों को दांपत्यजीवन में सभी सुखों की प्राप्ति होगी। आपका व्यापार आगे बढ़ेगा। अपनी संतान की सहायता से भी आपको कुछ फायदा होने वाला है। आप खुद के व्यक्तित्व को निखारने के लिए धन भी खर्च करेंगे और कुछ नए कपड़े और नए गैजेट्स भी खरीद सकते हैं। आपकी वाणी लोगों को साधने का काम करेगी, जिससे आपके कई काम बिना किसी परेशानी के ही पूरे हो जाएंगे। परिवार में समरसता देखने को मिलेगी। नौकरी में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपका बॉस आपकी तारीफ करते हुए नहीं थकेगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। वे मन लगाकर पढ़ाई करेंगे और उन्हें इसका बेहतर परिणाम हासिल होगा। स्वास्थ्य की बात करें, तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप अपनी इच्छाओं को पूरा करने में सफल रहेंगे।

Advertisement

वृषभ राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा। आपको कुछ नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। यदि अभी तक आपके जीवन में कोई नहीं है, तो इस सप्ताह आपकी किसी खास से मुलाकात हो सकती है। शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन बहुत अच्छा रहेगा और आपका जीवनसाथी परिवार में अपनी पहचान बनाएगा। अपने साथी की प्रशंसा से आपको बहुत सुकून मिलेगा। परिवार में सब शुभ और मंगल होगा। आप अपने परिवार वालों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को इस समय बहुत अच्छे ऑफर मिलेंगे और आपके बॉस भी आपके काम से खुश होंगे। व्यापारी तबके के लोगों को उनकी मेहनत का प्रबल लाभ मिलेगा। इस समय में उनकी कोई ऐसी डील फाइनल हो जाएगी, जिसकी उन्हें उम्मीद कम थी। विद्यार्थियों को अभी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। मेडिटेशन से आपको काफी मदद मिल सकती है। यात्रा पर जाने के लिए यह सप्ताह सही नहीं है, थोड़ा ध्यान रखें। आपको बेवजह की चिंताओं से दूर रहने की कोशिश करनी चाहिए। इससे आपकी सेहत को भी बिगड़ सकती है। तनाव दूर करने के लिए म्यूजिक थैरेपी का उपयोग करें।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। आपको अपने दांपत्यजीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी और आपका मन किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने के लिए करेगा। प्रेमजीवन के लिए यह समय अच्छा रहेगा और आपको अपने प्रिय के दिल का हाल जानने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। परिवार के लोगों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। इससे आपके मन में सदैव एक संतोष की भावना बनी रहेगी। आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी, लेकिन एक बात का ध्यान रखें, किसी के साथ मिसकम्युनिकेशन के कारण बड़ी दिक्कत उठानी पड़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत के बढ़िया नतीजे मिलेंगे और व्यापारी वर्ग के लिए भी यह सप्ताह उन्नतिकारक साबित होगा। आप अपनी शिक्षा को लेकर काफी सोच-विचार करेंगे और अपनी एकाग्रता को बढ़ाकर पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता पाने के लिए आपको एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती। आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना होगा और भोजन में नियमितता बनाए रखनी होगी।

Advertisement

कर्क राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी मीठी बातों से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह दौर मुश्किल भरा हो सकता है। इस दौरान आपके और आपके जीवनसाथी के बीच मतभेद बढ़ने की भी आशंका बनी रहेगी। प्रेम संबंधों के लिए दौर सुखद और आनंदायक रहेगा, लेकिन आपको एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना होगा। परिजनों के साथ संबंध अच्छे और लाभकारी रहेंगे। नए प्रेम संबंधों को शुरू करने में बेहद सावधानी बरतें। यात्राओं से लाभ मिलने की संभावना है, आयात-निर्यात के व्यवसाय में सफलता मिलेगी। आप प्रतिद्वंद्वियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। सहकर्मियों से बेहतर सहयोग मिलेगा। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे ध्यान से पढ़ें। यदि छात्र सावधानीपूर्वक और धैर्यपूर्वक अध्ययन करेंगे, तो सफलता मिलने की पूरी संभावना है। हालांकि उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इस दौरान मौन और संयम के मंत्र का पालन करें, क्योंकि आपका क्रोध एकाग्रता को भंग कर सकता है। स्वास्थ्य को लेकर छोटी-मोटी शिकायतें रहेंगी। अपने भोजन में पौष्टिक और सेहतमंद चीजें शामिल करें अन्यथा पेट से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह काफी आरामदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन गृहस्थी को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेगा और आपको संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिल सकती है। जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं, उन्हें अपने प्रिय को जीवनसाथी बनाने का अवसर मिल सकता है। इस संबंध में आप परिजनों के साथ बातचीत भी कर सकते हैं। आप अपने अंदर एक अलग सी शांति महसूस करेंगे, जो आपको हर काम में आगे बढ़ने में मदद करेगी। इस समय में आप व्यापार के सिलसिले में दूर यात्राओं पर जा सकते हैं और कुछ लोग विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में खुद की मेहनत पर विश्वास रखना होगा, क्योंकि उसी से आपका काम बनेगा। साथी कर्मचारियों से भी अच्छा व्यवहार आपके लिए मददगार साबित होगा। व्यापारी वर्ग को अपने बिजनेस में कुछ नया प्रयोग करना जरूरी होगा। विद्यार्थी जातकों का पढ़ाई में मन लगेगा। वे पढ़ाई से अलग भी कुछ सीखना चाहेंगे और इसके लिए विद्वानों की भी मदद ले सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा। यात्राओं के लिए सप्ताह अच्छा रहने वाला है।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है, क्योंकि आपकी कई योजनाएं फलीभूत होंगी। प्रेमी युगल को थोड़ा ध्यान देना होगा। रिश्ते में प्रेम बरकरार रहेगा। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आपका गृहस्थजीवन अच्छे दौर से गुजरेगा। आपको अच्छा लाभ मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। इसके आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे और आपको सामाजिकतौर पर भी काफी मान्यता मिलेगी। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे और उन पर जीत दर्ज करेंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में थोड़ा ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है। शारीरिक रूप से हर काम में आगे बढ़ कर आप अपनी ऊर्जा का प्रयोग करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी। विद्यार्थियों का इस सप्ताह पढ़ाई में मन लगेगा। हालांकि आप पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियों में भी बेहद रुचि ले सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत बेहतर रहेगी। हालांकि आपको मौसमी बीमारियों से बचकर रहने की जरूरत है। कोई भी समस्या हो तो घरेलू इलाज की बजाय डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही उपचार करें।

तुला राशिफल
इस सप्ताह कुछ अच्छे नतीजे प्राप्त करके काफी सुखद महसूस करेंगे। परिवार में चल रही दिक्कतों से मुक्ति मिलेगी और प्रेम बढ़ेगा। अपने प्रिय को साथ लेकर डेट प्लान कर सकते हैं और अपने रिश्ते को खूब एंजॉय करेंगे। दांपत्य सुख का अनुभव ले रहे व्यक्तियों को अपने जीवन साथी की कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। इस पर आपका कुछ पैसा खर्च होगा, लेकिन इससे आपको संतुष्टि मिलेगी और मन संतुष्ट रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में विशेष फायदा मिलेगा। आपका काम आपकी तारीफ करेगा। आपके बॉस भी आपसे खुश होंगे। नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। पढ़ाई में मन लगेगा। विद्यार्थी कुछ नया जानने के इच्छुक होंगे। इसके लिए वे पाठ्यक्रम से अलग कई तरह की ज्ञान-विज्ञान की पुस्तकों में रुचि लेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत मजबूत रहेगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे समाचार प्राप्त होते रहेंगे। व्यापार में सफलता मिलने से मन प्रसन्न होगा। इस दौरान आपको खान-पान पर ध्यान देने की विशेष जरूरत है।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक रहेगा। पारिवारिक स्थितियों पर नियंत्रण रहेगा और आप अपनी जिम्मेदारियों का पूरी तरह पालन करेंगे। शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन खुशनुमा रहेगा और आप अपने रिश्ते में जिम्मेदारियों को आड़े नहीं आने देंगे, बल्कि एक-दूसरे के साथ समझदारी का परिचय देंगे। इससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को किसी तीसरे व्यक्ति के हस्तक्षेप से दिक्कतें आ सकती है, इसलिए अपने रिश्ते में किसी अन्य के लिए कोई जगह ना छोड़ें। नौकरीपेशा लोगों को काम में मजा आएगा, इससे काम पर पकड़ मजबूत होगी। व्यापार अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को इस सप्ताह पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। किसी काम में बिजी रहने के चलते आप खुद पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। थकान से स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फल देने वाला साबित होगा। आप अपनी संतान के लिए कुछ नया करेंगे, इससे आपको खुशी होगी। गृहस्थजीवन में मतभेद कम होने से आपका रिश्ता मजबूत बनेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने रिश्ते को और भी खूबसूरत बनाने के कई मौके मिलेंगे। अवसरों को हाथ से ना जाने दें। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आपको ध्यान देना होगा कि कहां-कहां आप को सुधार करने की आवश्यकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। अपने काम के प्रति इमानदार रहें और मेहनत करें। विद्यार्थियों के लिए यह समय बेहतर है। उनका पढ़ाई में मन लगेगा और वे कुछ बेहतर करने के लिए आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। किसी भी छोटी समस्या को नजरंदाज न करें। खान-पान पर ध्यान दें और भोजन में अनियमितता नहीं रखें। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत से बेहतर कुछ नहीं है।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए कुछ नए अवसर लेकर आएगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन इस सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा और आप अपने रिश्ते में नयापन महसूस करेंगे, क्योंकि जीवनसाथी अपनी ओर से पूरी कोशिश करेगा कि इस रिश्ते को खूबसूरत बनाएं। प्रेमजीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए भी यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। आपका प्रिय अपनी ओर से इस रिश्ते में पूर्ण समर्पण देगा। आप भी इस रिश्ते को संजीदगी से निभाएंगे। आपको अपनी पारिवारिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कुछ नए निर्णय लेने पड़ेंगे, जिनसे आपकी इनकम बढ़ सकें। पैसों का निवेश करना इस समय में ज्यादा फायदेमंद नहीं है, इसलिए अभी केवल इनकम बढ़ाने पर ध्यान दें। नौकरीपेशा लोगों को काम में थोड़ी निराशा हो सकती है, लेकिन व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। हालांकि गलत दोस्तों की संगत से दूर रहें, अन्यथा इसका असर आपकी पढ़ाई पर पड़ सकता है। स्वास्थ्य की बात करें, तो अभी आपकी सेहत मजबूत रहेगी, हालांकि इस सप्ताह तनाव और ब्लड प्रेशर की शिकायत हो सकती है। गाड़ी सावधानी से चलाएं।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। गृहस्थजीवन खुशियों से भरा रहेगा। रिश्तों में निकटता और आकर्षण बढ़ेगा। प्रेमजीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है। आप अपने प्रिय को कोई अच्छा सा गिफ्ट दे सकते हैं। इस सप्ताह आप ऊर्जावान बने रहेंगे। इससे कार्यों में सफलता मिलेगी। आप हर काम को जल्दी से जल्दी निपटा लेंगे, जिससे आपके पास काफी समय बचेगा। उस खाली समय में अपने परिवार वालों और खुद पर ध्यान देंगे। जरूरतों को पूरा करने पर आपका जोर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को काम में बरकत मिलेगी। आपका काम आगे बढ़ेगा। व्यापारी वर्ग के लिए समय उत्तम रहने वाला है। आपको आपकी योजनाओं में सफलता मिलेगी। आपको कुछ नए लोगों के साथ मिलकर काम करना ज्यादा अच्छा रहेगा। विद्यार्थी अभी मन लगाकर पढ़ाई कर सकेंगे। उन्हें पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे। वे पढ़ाई से कुछ अलग भी करना चाहेंगे और इसके लिए विद्वानों की भी मदद लेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से भी सप्ताह बेहतर साबित होगा। किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती है, लेकिन यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन इस समय अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता और मजबूत होगा। एक-दूसरे से नजदीकियां बढ़ेंगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी अपने प्यार में खुशी होगी। सप्ताह की शुरुआत में ही आप अपने कार्यों में मजबूती देखेंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अपने व्यापार को मजबूती देने के लिए कुछ नए सौदे करेंगे। कुछ नई गाइडलाइन तैयार करेंगे। इसका आपको काफी अच्छा लाभ भी मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम से काम रखना चाहिए। विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। पढ़ाई में उन्हें सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी सेहत पूर्व के मुकाबले शानदार रहेगी, लेकिन आपको अपने खान-पान पर ध्यान देना होगा। उसी की वजह से आपको दिक्कत उठानी पड़ सकती है। यात्रा के लिए सप्ताह के बीच में अच्छे योग बनेंगे।
(Source :Ganeshaspeaks.com)