लेडी डॉक्टर पर दिल हार बैठे थे प्रशांत किशोर, दिलचस्प है लव स्टोरी

जाह्नवी दास और प्रशांत किशोर के एक बेटे हैं, जाह्नवी लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं, हालांकि गैर राजनीतिक पार्टियों में वो पीके के साथ नजर आती हैं।

New Delhi, Aug 05 : प्रशांत किशोर देश के जाने माने चुनावी रणनीतिकार हैं, वो पीएम मोदी से लेकर नीतीश कुमार और ममता बनर्जी के लिये चुनावी कैम्पेन की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं, पीके के राजनीतिक कौशल से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन उनके निजी जीवन के बारे में लोग कम ही जानते हैं, आइये इस बारे में हम आपको बताते हैं।

Advertisement

बिहार में जन्म
प्रशांत किशोर का जन्म बिहार के रोहतास जिले के कोनार गांव के एक सामान्य ब्राह्मण परिवार में हुआ था, Prashant-Kishor बाद में उनके पिता बक्सर शिफ्ट हो गये, क्योंकि वो वहां डॉक्टर थे, इसलिये पीके का बचपन बक्सर में ही बीता है।

Advertisement

पढाई के लिये हैदराबाद गये
बक्सर से स्कूलिंग के बाद प्रशांत किशोर आगे की पढाई के लिये पटना चले आये, फिर वो हैदराबाद चले गये, वहां से पढाई के बाद वो यूएन के एक हेल्थ प्रोग्राम से जुड़ गये, वहीं उनकी मुलाकात जाह्नवी दास से हुई। जाह्नवी पेशे से डॉक्टर हैं, दोनों के बीच की मुलाकात पहले दोस्ती फिर प्यार में बदल गया, आगे चलकर दोनों ने शादी कर ली।

Advertisement

लाइमलाइट से दूर
जाह्नवी दास और प्रशांत किशोर के एक बेटे हैं, जाह्नवी लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं, हालांकि गैर राजनीतिक पार्टियों में वो पीके के साथ नजर आती हैं। प्रशांत सबसे पहले चर्चा में तब आये थे, जब 2014 में आम चुनाव में वो पीएम मोदी और बीजेपी के लिये चुनावी रणनीतिकार बने थे, पीके ने जदयू के साथ अपनी राजनीतिक पारी भी शुरु की थी, हालांकि दो साल में ही वहां से उनका मोहभंग हो गया।