मैडम DSP ने पति को रातों-रात बना दिया IPS, पीएम ऑफिस ने दिये जांच के आदेश

कहलगांव एसडीपीओ रेशू कृष्णा पटना की निवासी है, उन्होने बीपीएससी परीक्षा में 13वीं रैंक हासिल की थी, भोजपुर जिले में अपनी तैनाती के दौरान कई कांडों का सफलतापूर्वक खुलासा कर सुर्खियों में आई थी।

New Delhi, Aug 06 : बिहार के भागलपुर जिले की एसडीपीओ ने अपने पति को आईपीएस बना दिया है, मामला जब तूल पकड़ा तो पीएमओ ने इसमें जांच के आदेश दे दिये हैं, ये मामला कहलगांव एसडीपीओ रेशू कृष्णा का है, उन्होने अपने पति को आईपीएस की वर्दी पहनाकर एक तस्वीर खिंचा और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जिसके बाद अब उनके पैर के नीचे की जमीन ही खिसक गई है, पति को खाकी वर्दी में तस्वीर खिंचाकर पोस्ट करना रेशू कृष्णा को भारी पड़ गया है।

Advertisement

किसी ने शिकायत की
मामला तूल पकड़ने लगा, किसी ने शिकायत कर दी कि एसडीपीओ के पति पुलिस में नहीं हैं, बावजूद वर्दी में उनकी तस्वीर पोस्ट कर रही है, साथ में खुद भी है, मामला इतना हाईप्रोफाइल हो गया कि IPS Cap इसकी जांच पुलिस मुख्यालय ने की, दरअसल पुलिस मुख्यालय भी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहा है, उसे ना कुछ लिखते बन रहा है और ना कुछ कहते। पुलिस मुख्यालय ने इस मामले में भागलपुर एसएसपी को भी लेटर भेजा है, हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस मामले की रिपोर्ट सौंप दी गई है।

Advertisement

मामला उलझ गया
मामला इसलिये भी उलझ गया है, क्योंकि सैन्य तथा पुलिस वर्दी को आम आदमी को पहनने पर पाबंदी है, इससे जुड़े तमाम नियम तथा कानून प्रावधान सशस्त्र बल अधिनियम, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम तथा आईपीसी में भी है, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की धारा 6 में इस पर प्रतिबंध है।

Advertisement

पटना निवासी
कहलगांव एसडीपीओ रेशू कृष्णा पटना की निवासी है, उन्होने बीपीएससी परीक्षा में 13वीं रैंक हासिल की थी, भोजपुर जिले में अपनी तैनाती के दौरान कई कांडों का सफलतापूर्वक खुलासा कर सुर्खियों में आई थी, इसके बाद महिला बटालियन में तैनात हुई, फिर कहलगांव में एसडीपीओ के रुप में तैनाती हुई। मामले में मुख्यालय एडीजी जीतेन्द्र कुमार ने कहा, हमें इसकी जानकारी नहीं सहै, ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है, एसडीपीओ रेशू कृष्णा ने कहा, छोड़ दीजिए, मुझे कोई जानकारी नहीं है, मुझे इस संबंध में कुछ भी नहीं कहना है, भागलपुर नगर एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा, ये उनका निजी मामला है, जांच का लेटर आया है, जांच की जा रही है।