शादी के 35 साल तक बच्‍चे ना होने के सुनती रही ताने, अब 55 साल की उम्र में दिया 3 बच्चों को जन्म

35 साल का इंतजार 55 साल की महिला को खुशियों का तोहफा दे गया, एक साथ तीन बच्‍चों के जन्‍म से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है ।

New Delhi, Aug 09: केरल के मुवाटुपुझा कस्‍बे में 55 साल की एक महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया है। यूं तो तीन बच्‍चों का जन्‍म कोई नई बात नहीं है, लेकिन इस परिवार को मासूम किलकारियों का इंतजार पिछले 35 साल से था । ये इंतजार इस तरह खत्‍म होगा, खुद दंपति ने भी नहीं सोचा था । तीन दशक से ज्यादा का इंतजार, और अब तीन बच्‍चों का जन्‍म परिवार का उत्‍साह देखते ही बन रहा है ।

Advertisement

भगवान का शुक्रिया
55 साल की सिसी और 59 साल के उनके पति जॉर्ज एंटनी तीन बच्‍चों के kerala woman triplets (1) जनम से बहुत खुश हैं । सिसी के मुताबिक उनके पास भगवान का शुक्रिया अदा करने को शब्द नहीं हैं। ईश्‍वर ने उनकी सुन ली और उन्‍हें अपनी प्रार्थनाओं का जवाब मिल गया। दंपति ने कहा कि वो एक बच्चे के लिए बरसों से प्रार्थना कर रहे थे, लेकिन अब ईश्‍वर ने उनकी झोली 3 बच्चों से भर दी है ।

Advertisement

22 जुलाई को जन्‍म
सिसी और जॉर्ज के तिड़वा बच्‍चों का जन्‍म इसी 22 जुलाई को हुआ । उनके kerala woman triplets (2)तीनों बच्चे स्वस्थ हैं। सिसी ने 2 बेटों और एक बेटी को जन्म दिया है । सिसी के पति जॉर्ज कहते हैं कि वो तो उम्‍मीद हार चुके थे, केरल ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब इलाज करवाया । लेकिन बच्‍चे की खुशी मिलनी मुश्किल लग रही थी ।

Advertisement

समाज देता रहा ताने
जॉर्ज ने कहा कि सिसी और उनकी शादी साल 1987 में हो गई । तब से kerala woman triplets (4)35 साल तक उन्‍हें इस दिन का इंतजार करना पड़ा । शादी के दो साल के बाद से ही वो फैमिली प्‍लान करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जब गर्भ धारण नहीं हुआ तो डॉक्‍टरों से ईलाज शुरू किया । तीन बच्‍चों की मां सिसी कहती हैं कि समाज ने उन्‍हें पिछले 35 सालों में खूब ताने दिए, मां ना बन पाने की सजा वो अब तक काटती रही हैं । लेकिन अब ईश्‍वर ने उन्‍हें तीन बच्‍चों की खुशी देकर पिछले सारे गमों को दूर कर दिया है ।